ओलंपिक खेलों के दौरान टोक्यो में लगाई गई इमरजेंसी, पीएम ने किया ऐलान | Emergency in Tokyo during the Japan Olympic Games PM announced

ओलंपिक खेलों के दौरान टोक्यो में लगाई गई इमरजेंसी, पीएम ने किया ऐलान

ओलंपिक खेलों के दौरान टोक्यो में लगाई गई इमरजेंसी, पीएम ने किया ऐलान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : July 8, 2021/11:47 am IST

जापान । ओलंपिक के दौरान पूरे टोक्यो में कोरोना आपातकाल लगाने का फैसला जापान सरकार ने किया है। जानकारी के मुताबिक, स्पांसर खेल के दौरान मैदान पर  दर्शकों की एंट्री पर भी रोक लगा सकते हैं। जापान के पीएम योशीहिदे सुगा ने ऐलान करते हुए कहा, हम टोक्यो में इमरजेंसी लगाएंगे। यह इमरजेंसी 22 अगस्त तक लागू रहेगी। यह ऐलान ऐसे समय में हुआ है, जब अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के अध्यक्ष थॉमस बाक टोक्यो पहुंचे हैं।

पीएम योशीहिदे सुगा ने कहा कि सोमवार से आपात स्थिति लागू कर दी जाएगी। ये स्थिति 22 अगस्त तक लागू रहेगी। इसका सीधा अर्थ है कि 23 जुलाई से प्रारंभ होकर 8 अगस्त तक चलने वाले ओलंपिक का आयोजन पूरी तरह इमरजेंसी के नियमों के तहत होगा । उन्होंने कहा कि देश में आने वाले समय में कोरोना संक्रमण के मामले न बढ़ें, इसके लिए इमरजेंसी लागू करना जरूरी है।

https://twitter.com/i/events/1413038262491308039?s=20

read more:आधी रात को टॉयलेट से आ रही थीं ऐसी आवाजें, जाकर देखा तो फटी रह गई महिला की आंखे


अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के अध्यक्ष थॉमस बाक आईओसी के मुख्यालय पहुंचे जो टोक्यो के बीचो बीच स्थितफाइव स्टार होटल में बनाया गया है। जानकारी के मुताबिक बाक को 3 दिन के लिए क्वारंटीन रहना होगा।

वहीं रिपोर्ट की मानें को ओलंपिक आयोजक खेलों के दौरान मैदान पर दर्शकों के प्रवेश पर रोक लगाई जा सकती है। जापान कोरोना संक्रमण की नई लहर को रोकने और ओलंपिक आयोजन को ध्यान में रखते हुए पीएम ने इमरजेंसी लगाने की घोषणा की है। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए विशेषज्ञों के साथ हुई बैठक में सरकारी अधिकारियों ने आगमी सोमवार से लेकर 22 अगस्त तक इमरजेंसी लागू करने का प्रस्ताव रखा गया था। 

read more: जयमाला के बाद शादी से भाग गया दूल्हा, जाकर दुल्हन की भाभी से कर ली …

बता दें कि आयोजकों ने ओलंपिक में विदेशी दर्शकों पर बैन लगाया हुया है। वहीं घरेलू दर्शकों के लिए 50 प्रतिशत क्षमता के साथ 10 हजार दर्शकों की लिमिट तय की है। पहले ऐसा कहा जा रहा था कि टोक्यो के लोगों को खेल देखने के लिए मैदान पर जाने की अनुमति मिलेगी। लेकिन6 सप्ताह की इमरजेंसी लागू होने के बाद यह संभावना भी खत्म हो जाएगी।