3 सराफा कारोबारियों के प्रतिष्ठानों पर आयकर विभाग का छापा, कर चोरों में हड़कंप की स्थिति | Establishments of three jewelery traders, Shocking situation in tax evaders

3 सराफा कारोबारियों के प्रतिष्ठानों पर आयकर विभाग का छापा, कर चोरों में हड़कंप की स्थिति

3 सराफा कारोबारियों के प्रतिष्ठानों पर आयकर विभाग का छापा, कर चोरों में हड़कंप की स्थिति

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : March 8, 2019/9:11 am IST

शाजापुर। आयकर विभाग की कर चोरों पर कार्रवाई लगातार जारी है। राज्य के विभिन्न जिलों में लगातार बड़े कारोबारियों को शिकंजा कसा गया है। शाजापुर में 3 सराफा व्यवसायियों के प्रतिष्टानों पर इनकम टैक्स विभाग ने छापा मारा है। आयकर अधिकारी आवक-जावक पंजी को खंगाल रहे हैं। तीनों प्रतिष्ठानों में काफी लंबे समय से गड़बड़ी की शिकायतें विभाग को मिल रही थी। शिकायत मिलने के बाद इनकम टैक्स विभाग ने एक साथ तीनों शो रुम पर छापा मारा और दस्तावेजों को अपने कब्जे में लिया ।

ये भी पढ़े- बीजेपी विधायक ने राहुल गांधी को दी सच बोलने की सलाह, झूठ की लत से निकालने भेजी गांधीजी की

बता दें कि  विभाग की टीम में उज्जैन देवास और इंदौर के अधिकारी शामिल हैं। फिलहाल कितने की कर चोरी पकड़ी गई है इसका खुलासा अधिकारियों ने नहीं किया है। पूरी जांच के बाद ही टैक्स चोरी का खुलासा हो पाएगा।बीते दिनों जबलपुर के  सुहागन आभूषण पर  आयकर विभाग ने छापेमार कार्रवाई की थी। आयकर विभाग लगातार कर चोरों पर कड़ी कार्रवाई  कर रहा है। टैक्स वसूली बढ़ाने आयकर विभाग अब छोटे शहरों में भी छापेमारी कर रहा है। । जिन शहरों में वर्षों से छापे की बड़ी कार्रवाई नहीं हुई है, वहां फोकस किया जा रहा है, इसके साथ ही कर दाताओं की संख्या बढ़ाने की कवायद में भी आयकर विभाग जुट गया है।

 
Flowers