सैकड़ों किसानों ने अब नई मांग को लेकर खोला मोर्चा, धान खरीदी केंद्र के बाहर भारी पुलिस बल तैनात | Farmer Protest in front paddy procurement center

सैकड़ों किसानों ने अब नई मांग को लेकर खोला मोर्चा, धान खरीदी केंद्र के बाहर भारी पुलिस बल तैनात

सैकड़ों किसानों ने अब नई मांग को लेकर खोला मोर्चा, धान खरीदी केंद्र के बाहर भारी पुलिस बल तैनात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : December 11, 2019/7:51 am IST

केशकाल: धान खरीदी को लेकर सरकार लगातार किसानों से इस बात को स्पष्ट कर रही है कि किसानों का धान 2500 रुपए प्रति क्विंटल की दर से ही खरीदा जाएगा। वहीं, सरकार ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि किसानों को चिंता करने की जरूरत नहीं है, 15 फरवरी के बाद भी किसानों का 15 क्विंटल प्रति एकड़ धान खरीदा जाएगा। बावजूद इसके किसानों में अंसतोष व्याप्त है और वे लगातार धान खरीदी केंद्रों में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।

Read More: महिला अपराध के खिलाफ सड़क पर उतरीं मुस्लिम महिलाएं, दुष्कर्म के आरोपियों को जल्द सजा देने की मांग

मिली जानकारी के अनुसार केशकाल के सैकड़ों किसानों ने सिंगनपुर धान खरीदी केंद्र के बाहर मोर्चा खोल दिया है। किसानों की मांग है कि सरकार प्रति एकड़ 15 क्विंटल प्रति एकड़ से ज्यादा धान खरीदी करे। इसी बात को लेकर किसानों ने हड़ताल कर दिया है। हालात को देखते हुए प्रशासन ने भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया है।

Read More: राज्यसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक बिल पेश, शाह बोले-शरणार्थियों को मिलेगा सम्मान

बता दें कि सीएम भूपेश बघेल ने मंगलवार को किसान नेताओं के साथ हुई बैठक में इस बात का स्पष्ट उल्लेख किया था कि किसानों का धान किसी भी हालात में 2500 की दर से खरीदा जाएगा। वहीं, उन्होंने यह भी कहा था कि 15 फरवरी तक धान खरीदी का कोई लिमिट नहीं है। जब तक किसानों का 15 क्विंटल प्रति एकड़ के हिसाब से धान नहीं खरीद लिया जाता, धान खरीदी बंद नहीं किया जाएगा।

Read More: साल 2002 गुजरात दंगा मामले में प्रधानमंत्री मोदी को क्लीन चिट, आरोप खारिज