मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक और गुजरात के किसानों का बड़ा आंदोलन, आज दिल्ली कूच करेंगे अन्नदाता | Farmers of Madhya Pradesh, Maharashtra, Karnataka and Gujarat will demonstrate in Delhi

मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक और गुजरात के किसानों का बड़ा आंदोलन, आज दिल्ली कूच करेंगे अन्नदाता

मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक और गुजरात के किसानों का बड़ा आंदोलन, आज दिल्ली कूच करेंगे अन्नदाता

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : November 25, 2020/3:28 am IST

ग्वालियर। केंद्र सरकार के कृषि बिल के विरोध में किसान ने एक बार फिर से बड़ा आंदोलन करने जा रहे हैं। इस बार देश के 4 राज्यों के किसान देश की राजधानी दिल्ली में सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद करेंगे।

Read More News: रायपुर पहुंचे राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के विजय कुमार, कल सीएम भूपेश बघेल से करेंगे

जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक और ​गुजरात के किसान दिल्ली में धरना प्रदर्शन करेंगे। इससे पहले आज अन्नदाता ग्वालियर में रानी लक्ष्मी बाई की समाधि पर एकजुट होंगे। इसके बाद यहां से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

Read More News: नहीं रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, बेटे ने ट्वीट कर दी जानकारी

किसानों का कहना है कि यदि उन्हें दिल्ली के बाहर ही रोक लिया जाएगा तो प्रदर्शनकारी किसान दिल्ली जाने वाली सड़क पर बैठ कर प्रदर्शन करेंगे। इसके अलावा मांगे पूरी नहीं होने पर वे संसद के बाहर भी प्रदर्शन करेंगे।

Read More News: पूर्व CM कमलनाथ ने कहा- शादियां रात 10 बजे तक, नाइट कर्फ्यू 10 बजे से लागू लेकिन शराब दुकानें रात 11 बजे तक चालू?

उल्लेखनीय है कि जब से तीन नए कृषि कानून विधेयक पास हुआ है तब से लेकर किसान लगातार सड़क पर प्रदर्शन कर रहे हैं। पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, मध्यप्रदेश, बेंगलुरु, छत्तीसगढ़, उत्तरप्रदेश सहित अन्य राज्यों के किसानों ने कृषि बिल के खिलाफ पुरजोर विरोध किया है। वहीं एक बार फिर से प्रदर्शन करेंगे।

Read More News:  स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया मेडिकल बुलेटिन, छत्तीसगढ़ में आज 21 कोरोना मरीजों की मौत, 1829 नए संक्रमितों की पुष्टि