सीएम बघेल की पहल पर गेंहू की बिक्री करेगी एफसीआई, व्यापारी और आटा मिल वाले निर्धारित दर पर कर सकेंगे उठाव | FCI will sell wheat on CM Baghel's initiative

सीएम बघेल की पहल पर गेंहू की बिक्री करेगी एफसीआई, व्यापारी और आटा मिल वाले निर्धारित दर पर कर सकेंगे उठाव

सीएम बघेल की पहल पर गेंहू की बिक्री करेगी एफसीआई, व्यापारी और आटा मिल वाले निर्धारित दर पर कर सकेंगे उठाव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : March 28, 2020/12:50 pm IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल पर भारतीय खाद्य निगम गेंहू बिक्री करेगा। प्रदेश के व्यापारी और आटा मिल वाले निर्धारित दर पर इसका उठाव कर सकेंगे। इस पहल से लॉकडाउन की स्थिति में आम नागरिकों को गेंहू निर्धारित दर पर आसानी से उपलब्ध हो सकेगा।

पढ़ें- नागरिक और स्वयंसेवी संस्था भी कर सकते है मदद, लॉकडाउन में की जा रही…

एफसीआई द्वारा प्रदेश में बिक्री के लिए सात हजार 250 मीटरिक टन गेंहू उपलब्ध कराया गया है। इस गेंहू की बिक्री के लिए प्रदेश के सात जिलों में गेंहू की कुल मात्रा और उसकी दर भी निर्धारित की गई है। एफसीआई द्वारा गेंहू की दर 2135 रूपए और इसमें परिवहन दर के साथ जिलेवार इसकी दर भी निर्धारित की गई है।

पढ़ें-‘लॉकडाउन में ड्यूटी कर रहे पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों को मिले बेहतर सुविधाएं, उनके परिवार को नहीं 

रायपुर जिले के मंदिरहसौद में 900 मीटरिक टन गेंहू की मात्रा निर्धारित की गई है, यहां गेंहू की बिक्री 2393 रूपए प्रति क्विंटल की दर से की जाएगी। इसी प्रकार बिलासपुर जिले के लिए 300 मीटरिक टन की मात्रा निर्धारित की गई है और यहां 2401 रूपए प्रति क्विंटल की दर से बिक्री होगी। सूरजपुर जिले के विश्रामपुर में 4000 मीटरिक टन गेंहू उपलब्ध कराया गया है, यहां इसी बिक्री 2368 रूपए प्रति क्विंटल की दर से की जाएगी।

पढ़ें-बस्तर पुलिस की सराहनीय पहल, गांव में कैंप लगाकर परिवारों को बांटा र…

रायगढ़ जिले में 600 मीटरिक टन की मात्रा निर्धारित की गई है, यहां 2458 रूपए प्रति क्विंटल की दर से बिक्री की जाएगी। जांजगीर-चांपा जिले के नैला में उपलब्ध 150 मीटरिक टन गेंहू को 2425 रूपए प्रति क्विंटल की दर से बेचा जाएगा। बस्तर जिले के जगदलपुर में उपलब्ध 300 मीटरकि टन गेंहू की बिक्री 2468 रूपए प्रति क्विंटल की दर से की जाएगी। राजनांदगांव जिले में उपलब्ध 1000 मीटरिक टन गेंहू की बिक्री 2394 रूपए प्रति क्विंटल की दर से की जाएगी।