आइडोल इंडिया चिटफंड के डायरेक्टर समेत 22 लोगों पर FIR दर्ज, इन दो SDM को भी बनाया गया आरोपी | FIR lodged against 22 people, including director of Ideol India chit fund, two SDMs also made accused

आइडोल इंडिया चिटफंड के डायरेक्टर समेत 22 लोगों पर FIR दर्ज, इन दो SDM को भी बनाया गया आरोपी

आइडोल इंडिया चिटफंड के डायरेक्टर समेत 22 लोगों पर FIR दर्ज, इन दो SDM को भी बनाया गया आरोपी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : September 28, 2019/1:27 pm IST

अंबिकापुर। आइडोल इंडिया चिटफंड के डायरेक्टर समेत 22 के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में तत्कालीन अंबिकापुर और पत्थलगांव एसडीएम को भी आरोपी बनाया गया गया है। एसडीएम पर चिटफंड कंपनी को सील करने के बाद दोबारा खोलने का आरोप है। इस प्रकरण में न्यायालय के आदेश के बाद कोतवाली पुलिस ने मामला दर्ज किया है। आइडोल इंडिया चिटफंड कंपनी पर करोड़ों की ठगी का आरोप है।

ये भी पढ़ें —  पुलिस विभाग में बड़ी संख्या में हुए तबादले, पूरी सूची और नवीन पदस्थापना की जगह खबर में देखिए

बता दें कि कम समय में रकम दोगुना करने का लालच देकर ग्रामीणों की गाढ़ी कमाई लूटने वाले चिटफंड कंपनी के खिलाफ पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर अपराध दर्ज किया है।अधिकारियों पर फर्जी चिटफंड कंपनी को सील करने के बाद उसे पुन: क्लीन चिट दिए जाने व जनता की मोटी कमाई लेकर भागने के लिए मौका देने का आरोप है। पुलिस ने मामले की जांच शुुरु कर दी है।

ये भी पढ़ें — वायरल वीडियो से गर्म हुई सियासत, ट्रांसफर के लिए पैसे लगने की बात कह रही हैं केबिनेट मंत्री

कोतवाली पुलिस द्वारा यह कार्रवाई न्यायालय से मिले निर्देश के आधार पर की गई है जिसमें शिकायतकर्ता खैरबार लोंगापानी निवासी चरण दास पिता करण दास द्वारा शिकायत की गई थी कि उसने कंपनी के झांसे में आकर अपनी जमीन व घर की पूंजी गिरवी रखकर आइडोल इंडिया कंपनी में साढ़े 4 लाख रुपए से खाता खोला था।

ये भी पढ़ें — नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, पुल के नीचे लगाया 60 किलो का बम, सुरक्षाबलों ने किया बरामद

लगातार आ रही शिकायतों के बाद जिला प्रशासन द्वारा कंपनी में छापेमारी की गई थी और कंपनी को सील कर दिया गया था। बाद में कंपनी को पत्थलगांव व अम्बिकापुर एसडीएम द्वारा क्लीन चिट दे दी गई थी। क्लीन चिट मिलने के बाद कम्पनी ने एसडीएम द्वारा मिली क्लीन चिट को आधार बनाकर जोर-शोर से अपना प्रचार कर लोगों को ठगी का शिकार बनाया।

ये भी पढ़ें — छत्तीसगढ़ जिला बल में आरक्षकों की भर्ती प्रक्रिया निरस्त, डीजीपी ने जारी किए आदेश, बताई ये बड़ी वजह

 

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/1VeIy_dN7uc” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers