फीका पड़ा अफगानी और तुर्की के प्याज का स्वाद, महंगी कीमत होने के बावजूद देसी प्याज खरीद रहे लोग | Flavor of Afghan and Turkish onions faded, people buying desi onions despite expensive price

फीका पड़ा अफगानी और तुर्की के प्याज का स्वाद, महंगी कीमत होने के बावजूद देसी प्याज खरीद रहे लोग

फीका पड़ा अफगानी और तुर्की के प्याज का स्वाद, महंगी कीमत होने के बावजूद देसी प्याज खरीद रहे लोग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : December 31, 2019/5:32 am IST

इंदौर। मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में प्याज की कीमतें कम होने का नाम नहीं ले रही है। सरकार ने प्याज की कीमतों पर अंकुश लगाने के लिए अफगानिस्तान व तुर्की से प्याज आयात किया। लेकिन स्वाद में फीकापन होने से लोग इसे खरीद नहीं रहे हैं।

पढ़ें- आईपीएस अफसरों का प्रमोशन प्रोसेस शुरू, प्रदीप गुप्ता अति.पुलिस महान…

अफगानी व तुर्की की प्याज 50 से 70 रुपए किलो तक बिक रहा है, लेकिन लोग देसी प्याज 110 रुपए किलो तक भी खरीदने को तैयार हैं। बाजार में विभिन्न क्वालिटी की प्याज आ रही है। चाहे छोटी हो या गीली इस समय प्याज की बढ़ती कीमतों को फायदा रिटेलर्स ही उठा रहे हैं। ठेलों पर छोटी प्याज को 50 रुपए में बेचा जा रहा है, तो बड़ी आकार के प्याज 100 से 110 रुपए किलो बिक रहे हैं, जबकि मंडी में नासिक की प्याज आना शुरू हो गई है जो थोक में 70 रुपए के सौदे हो रहे हैं।

पढ़ें- पेंड्रा-गौरला सहित इन इलाकों में बारिश संभावना, कड़ाके की ठंड से पह…

लेकिन भारत से बाहर से आने वाला प्याज लोगो को रास नहीं आ रहा है। गौरतलब है कि जैसे ही बारिश शुरू होगी अफगानी और तुर्की का प्याज फेंका जाने लगेगा। क्योंकि यह जल्दी खराब हो जाता है, यदि इसका स्वाद ठीक होता तो यही प्याज 100 रुपए किलो से भी ऊंचा बिकता।

पढ़ें- डिप्टी कलेक्टर से चार युवकों ने की जमकर मारपीट, शराब के लिए पैसे देने से किया था मना

बिपिन रावत को बड़ी जिम्मेदारी