यूएन में पूर्व अमेरिकी दूत निक्की हेली ने कहा- यूएस से पाकिस्तान को एक डॉलर भी न मिले | Former American envoy in UN Nikki Haley said Pakistan can not get a dollar from US

यूएन में पूर्व अमेरिकी दूत निक्की हेली ने कहा- यूएस से पाकिस्तान को एक डॉलर भी न मिले

यूएन में पूर्व अमेरिकी दूत निक्की हेली ने कहा- यूएस से पाकिस्तान को एक डॉलर भी न मिले

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : February 26, 2019/3:32 pm IST

वाशिंगटन। संयुक्त राष्ट्र (यूएन) में अमेरिका की पूर्व दूत निक्की हेली ने कहा है कि जब तक पाकिस्तान आतंकियों को पनाह देना बंद नहीं करता है, अमेरिका को उसे एक डॉलर की भी मदद नहीं देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का आतंकवादियों को शरण देने का एक लंबा इतिहास रहा है।

भारतीय मूल की अमेरिकी नागरिक निक्की हेली ने पाकिस्तान के लिए वित्तीय सहायता को फिलहाल प्रतिबंधित करने के लिए डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन की सरहाना की। हेली ने एक लेख में कहा कि जब अमेरिका किसी देश को सहायता उपलब्ध कराता है तब यह पूछना उचित है कि इसके बदले में अमेरिका को क्या मिलेगा। लेकिन पाकिस्तान ने इस मामले में नियमित रूप से कई मुद्दों पर संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी रुख का विरोध किया है।

यह भी पढ़ें : आईसीसी ने सनथ जयसूर्या पर लगाया 2 साल का प्रतिबंध, जानिए कारण 

‘फॉरेन एड शुड ओनली गो टू फ्रेंड’ शीर्षक वाले इस लेख में निक्की ने कहा कि 2017 में पाकिस्तान को करीब एक अरब डॉलर की वित्तीय सहायता अमेरिका से मिली। इसमें से अधिकतर राशि पाकिस्तानी सेना के पास चली गई। आम लोगों की मदद के लिए सड़क, राजमार्ग और ऊर्जा परियोजनाओं पर इस वित्तीय मदद का बहुत कम हिस्सा खर्च हो पाया।