पूर्व सीएम अजीत जोगी का हृदय, ब्लड प्रेशर और यूरिन आउटपुट नियंत्रित, हालत अभी भी चिंताजनक | Former CM Ajit Jogi's Medical Bulletin

पूर्व सीएम अजीत जोगी का हृदय, ब्लड प्रेशर और यूरिन आउटपुट नियंत्रित, हालत अभी भी चिंताजनक

पूर्व सीएम अजीत जोगी का हृदय, ब्लड प्रेशर और यूरिन आउटपुट नियंत्रित, हालत अभी भी चिंताजनक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : May 13, 2020/12:39 pm IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजीत जोगी की हालत अब भी नाजुक बनी हुई है। अस्पताल प्रबंधन ने जोगी का मेडिकल बुलेटिन जारी किया है। जारी बुलेटिन के अनुसार जोगी की स्थिति नाजुब बनी हुई है। उनके मस्तिष्क की गतिविधियां बेहद कम बताई जा रही है, हालांकि डॉक्टरों का यह भी कहना है कि जोगी का हृदय, ब्लड प्रेशर और आउटपुट नियंत्रित है। उन्हें वेंटिलेटर में रखा गया है और लगातार जोगी को डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है।

Read More: कटघोरा को कम्प्लीट लॉकडाउन से मिली राहत, कल से शुरू होंगी आवश्यक सेवाओं की दुकानें

बता दें कि जोगी के बेहतर इलाज के लिए डॉक्टरों की एक टीम भी प्रख्यात चिकित्सक डॉक्टर संदीप दवे के साथ अस्पताल पहुंची है। वहीं, अजीत जोगी के दिमाग में गतिविधि लाने ऑडियोथैरेपी की जा रही है। जोगी को ईयरफोन के माध्यम से उनका पसंदीदा गाना सुनाया जा रहा है।

Read More: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के भाषण की अहम बातें, जानिए आम जनता को मिलेगी कितनी राहत

गौरतलब है कि बीते शनिवार सुबह नाश्ता के दौरान अजीत जोगी की तबीयत बिगड़ गई। दिल का दौरा पड़ने के बाद तुरंत रायपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अमित जोगी ने ट्वीट कर कहा ​कि पापा की तबियत बहुत गम्भीर है। ढाई करोड़ छत्तीसगढ़वासियों की प्रार्थनाओं और ईश्वर की इच्छा पर ही अब सब कुछ निर्भर है। वे एक योद्धा हैं। हम को पूर्ण विश्वास है कि वो जल्द ही,एक बार फिर इस परिस्थिति को हराकर स्वस्थ और अजेय होंगे। दवाओं के साथ उन्हें आपकी दुआओं की जरूरत है।

Read More: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने किया ऐलान, 15 हजार से कम सैलरी वालों को सरकार अगस्त तक देगी ईपीएफ