तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों को अलॉट हुए बंगले, कमलनाथ ने कहा- आवंटन में भेदभाव न करे सरकार | Former CM Bungalow Alot:

तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों को अलॉट हुए बंगले, कमलनाथ ने कहा- आवंटन में भेदभाव न करे सरकार

तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों को अलॉट हुए बंगले, कमलनाथ ने कहा- आवंटन में भेदभाव न करे सरकार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : July 28, 2018/9:43 am IST

भोपाल। हाईकोर्ट के आदेश के बाद खाली कराए गए तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों को फिर सरकारी बंगले अलॉट कराए गए हैं। कैलाश जोशी, उमा भारती और बाबूलाल गौर को नए सीरे से बंगले आवंटित किए गए हैं।  राज्य सरकार की पहल पर तीनों ने बंगलों के लिए आवेदन किया था। लेकिन दिग्विजय सिंह को बंगला अलॉट नहीं किया गया है। दिग्विजय सिंह की ओर सरकार को कोई आवेदन नहीं दिया गया है।

पढ़ें- कंप्यूटर सीखने आई छात्रा से दुष्कर्म,शादी का झांसा देकर तीन सालों से रेप कर रहा था संचालक

सरकारी बंगले की चाह रखने वाले नेताओं का अपना तर्क है। कैलाश जोशी के मुताबिक वे लंबे समय से समाज सेवा कर रहे हैं, इसी नाते उन्हें बंगला आवंटित किया जाए। वहीं सूबे में 10 बार से विधायक बाबूलाल गौर ने कहा कि वे 35 साल से लगातार विधायक हैं। इसलिए बंगला मेरे पास ही रहने दिया जाए। केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने मप्र का निवासी होने के साथ विधायक और बाद में मुख्यमंत्री होने की बात रखी थी। इन तर्कों के आधार पर सरकार ने तीनों को बंगले दे दिए।

पढ़ें- कीचड़ भरे रास्ते में खाट पर गर्भवती को पहुंचाया अस्पताल, ऐसे गूंजी किलकारियां

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह ही गृह विभाग ने चारों पूर्व सीएम के बंगलों का आवंटन निरस्त कर दिया था। जोशी और गौर के शासकीय आवास 74 बंगले में हैं, जबकि उमा भारती और दिग्विजय के आवास श्यामला हिल्स पर हैं। दिग्विजय सिंह को बंग्ला अळॉट नहीं किए जाने पर पीसीसी चीफ कमलनाथ ने कहा है कि वो दिग्विजय सिंह से बंगले के लिए आवेदन देने की बात करेंगे। कमलनाथ ने कहा कि वो पूर्व मुख्यमंत्रियों को बंग्ला दिए जाने के पक्ष में हैं। साथ कलमनाथ ने सरकार पर भेदभाव नहीं करने का भी आरोप लगाया है।

 

वेब डेस्क, IBC24

 

 
Flowers