पूर्व सीएम कमलनाथ आज जारी करेंगे वचन पत्र, पुलिस स्कूल खोलने के साथ कई ऐलान | Former CM Kamal Nath will issue promissory note today

पूर्व सीएम कमलनाथ आज जारी करेंगे वचन पत्र, पुलिस स्कूल खोलने के साथ कई ऐलान

पूर्व सीएम कमलनाथ आज जारी करेंगे वचन पत्र, पुलिस स्कूल खोलने के साथ कई ऐलान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : October 17, 2020/4:06 am IST

भोपाल। पूर्व सीएम कमलनाथ आज प्रदेश के 28 विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उपचुनाव के लिए वचन पत्र जारी करेंगे। कांग्रेस के इस वचन पत्र में जनता के लिए क्या खास है आइए आपको बताते हैं। 

पढ़ें- 3 नवंबर को इन 19 जिलों में रहेगी सार्वजनिक छुट्टी, सरकार ने जारी कि..

कांग्रेस का वचन पत्र 

कोरोना महामारी के पीड़ितों की सहायता पर फोकस है। वहीं, ग्वालियर-चंबल अंचल में खासतौर पर भिंड जिले में रानी लक्ष्मीबाई की प्रतिमा और शौर्य स्मारक स्थापित किए जाएंगे। ग्वालियर, मुरैना, भिंड, शिवपुरी, गुना और अशोकनगर जिले में पुलिस स्कूल खोले जाएंगे, जो सैनिक स्कूल की तर्ज पर होंगे।

पढ़ें- फ्रांस में शिक्षक का सिर कलम करने वाले संदिग्ध को पुलिस ने मार गिराया

सरकार बनने पर अब तक 27 लाख किसानों की हो चुकी कर्जमाफी के आगे बकाया रहे किसानों का कर्जमाफ किया जाएगा। कोरोना पीड़ितों की सहायता के लिए यदि परिवार के कमाने वाले व्यक्ति की कोविड से मृत्यु हो गई है तो परिवार को भरण-पोषण के लिए पेंशन देने का प्रावधान किया है। कोरोना पीड़ित परिवारों को राहत देने परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने का जिक्र है। साथ ही व्यापारियों के लिए 50 हजार रुपए तक की सहायता दी जाएगी।

पढ़ें- हुक्का बार में पुलिस की दबिश, कश लगाते पकड़े गए युवक-युवतियां

इसके साथ ही वे सुबह 11.30 बजे दिमनी में पदाधिकारियों के साथ चर्चा भी करेंगे। दिमनी में कांग्रेस प्रत्याशी रविंद्र तोमर के समर्थन में सभा करेंगे। कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में भी शामिल होंगे।

 

 

 
Flowers