पूर्व मंत्री सज्जन ने कहा- गलती से मातृत्व की जगह निकला 'प्रजनन' शब्द, बेटियों की शादी को लेकर कही ये बात | Former minister Sajjan Singh Verma gave the clarification, said - accidentally replaced fertility word for motherhood

पूर्व मंत्री सज्जन ने कहा- गलती से मातृत्व की जगह निकला ‘प्रजनन’ शब्द, बेटियों की शादी को लेकर कही ये बात

पूर्व मंत्री सज्जन ने कहा- गलती से मातृत्व की जगह निकला 'प्रजनन' शब्द, बेटियों की शादी को लेकर कही ये बात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : January 15, 2021/3:16 am IST

भोपाल। 15 साल की उम्र में लड़कियों के प्रजनन योग्य हो जाने वाले अपने बयान पर पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने खेद जताया है। उन्होंने कहा कि गलती से मुंह से मातृत्व की जगह प्रजनन शब्द निकला। जिसका मुझे खेद है।

Read More News: आचार्य प्रमोद कृष्णम ने हस्तिनापुर में किया भगवान परशुराम की मूर्ति का अनावरण, 10 हजार ब्राम्हणों को संबोधित 

सज्जन सिंह ने ये भी कहा कि वो अपनी इस बात पर कायम है कि बेटियों की शादी करने की उम्र 18 वर्ष ही रहना चाहिए। सज्जन सिंह वर्मा का कहना है कि वो बालिकाओं और महिलाओं के मुद्दों पर पिछले 15 सालों से बीजेपी की सरकार के खिलाफ अपनी बात रखते आए हैं।

Read More News: मौत, मातम, त्रासदी…बेतुके बोल, उठते सवाल! क्या वाकई विजयवर्गीय को मुरैना में 24 लोगों की मौत का  

उनका सम्मान मेरे लिए हमेशा सर्वोपरि रहा है लेकिन बीजेपी की सरकार ने पिछले 15 साल में महिलाओं की सुरक्षा के लिए कुछ नहीं किया। सज्जन वर्मा ने आरोप लगाया कि अपनी नाकामी को ढकने के लिए सीएम शिवराज सिंह 21 वर्ष का नया जुमला लाए हैं।

Read More News:  हड़ताल से लौटकर रोजगार सहायिका ने की खुदकुशी की कोशिश, गंभीर हालत में जगदलपुर रेफर 

उन्होंने कहा कि लाड़ली लक्ष्मी योजना और कन्यादान योजना के भुगतान को टालने के लिए सीएम शिवराज सिंह शादी की उम्र बढ़ाना चाहते हैं। सज्जन सिंह ने सरकार और बीजेपी को कहा है कि राई का पहाड़ बनाकर डर्टी पॉलिटिक्स करने से अच्छा है कि बेटियों की सुरक्षा और विकास के लिए कोई ठोस कदम उठाएं।

Read More News:  गांधी, गोडसे, नक्सलवाद…बयानों की बमबारी! सरकार बनने के दो साल बाद कांग्रेस नेताओं को गांधी के विचार की जरुरत क्यों पड़ी?