पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की आज पहली पुण्यतिथि, पीएम मोदी समेत तमाम नेता देंगे श्रद्धांजलि

 Edited By: Vivek Mishra

Published on 16 Aug 2019 07:28 AM, Updated On 16 Aug 2019 07:28 AM

नई दिल्ली। भारत रत्न और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की आज पहली पुण्यतिथि है। इस मौके पर देश आज उन्हें याद कर रहा है। उनकी याद में बीजेपी देशभर में कई कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है। पार्टी के तमाम नेता आज उन्हें श्रद्धांजलि देंगे। दिल्ली में अटल जी के स्मृति स्थल 'सदैव अटल' जाकर पीएम मोदी और कई वरिष्ठ नेता भी श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे।

ये भी पढ़ें: खुद को रोक नहीं पाए मंत्री TS सिंहदेव, जब मिली खबर डायरिया प्रभावित लोगों की, किया इलाके का 

बता दें कि एक साल पहले आज ही के दिन 16 अगस्त, 2018 को अटल बिहारी वाजपेयी जी का 93 वर्ष की उम्र में निधन हो गया था। उनके निधन के बाद भारतीय जनता पार्टी ने उनकी अस्थियों को देश की 100 नदियों में प्रवाहित किया था। और इसकी शुरुआत हरिद्वार में गंगा में विसर्जन के साथ हुई थी।

ये भी पढ़ें: दुनिया भर में मनाया गया भारत की आजादी का जश्न, भाजपा नेता ने स्विट्जरलैंड में 

अटल बिहारी वाजपेयी को 2014 में देश के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया गया था। वो पहली बार 1996 में प्रधानमंत्री बने और उनकी सरकार सिर्फ 13 दिनों तक ही चल पाई थी। 1998 में वो दूसरी बार प्रधानमंत्री बने, तब उनकी सरकार 13 महीने तक चली थी। इसके बाद 1999 में तीसरी बार प्रधानमंत्री बने और 5 सालों का कार्यकाल पूरा किया।

ये भी पढ़ें: गुलामी की जिंदगी से इस गांव के लोगों को मिली आजादी, 73वीं वर्षगांठ में शान से लहराया 'तिरंगा'

वहीं हाल ही में राष्ट्र के नाम अपने संदेश में पीएम मोदी ने अटल बिहारी वाजपेयी को याद किया था। उन्होंने अनुच्छेद 370 को हटाए जाने को ऐतिहासिक फैसला बताते हुए कहा था कि जो सपना सरदार पटेल का था, बाबा साहेब अंबेडकर का था, डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी का था, अटल बिहारी वाजपेयी और करोड़ों देशभक्तों का था, वो अब पूरा हो गया है।

Web Title : Former Prime Minister Atal Bihari Vajpayee's first death anniversary today, all leaders including PM Modi will pay tribute

जरूर देखिये