पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की तबीयत बिगड़ी, दिल्ली के एम्स में कराया गया भर्ती | Former Prime Minister Dr Manmohan Singh has been admitted to AIIMS

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की तबीयत बिगड़ी, दिल्ली के एम्स में कराया गया भर्ती

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की तबीयत बिगड़ी, दिल्ली के एम्स में कराया गया भर्ती

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : May 10, 2020/4:47 pm IST

नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह को सीने में दर्द की शिकायत के बाद अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है ​कि आज देर रात उन्हें सीने में दर्द होने के चलते एम्स अस्पताल लाया गया है। फिलहाल उन्हें डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है। मनमोहन सिंह, 87 साल के हैं। वह दिल के मरीज हैं और वह 10 साल तक प्रधानमंत्री रहे हैं।

Read More: सीएम बघेल ने मजदूरों की व्यवस्था के लिए पुलिस महानिरीक्षकों को दिए निर्देश, भोजन-पानी सहित गंतव्य…

जानकारी के मुताबिक पूर्व पीएम को शाम आठ बजकर 45 मिनट पर  एम्स में भर्ती कराया गया है। उन्हें कार्डियो थोरासिक वॉर्ड में भर्ती कराया गया है, जहां डॉक्टर उनकी जांच कर रहे हैं। 

Read More: राज्य में शराबबंदी को लेकर दायर हुईं दो जनहित याचिकाएं, दुकानों पर भीड़ से कोरोना फैलने की जताई आशंका

मनमोहन सिंह 2004 से 2014 तक देश के प्रधानमंत्री रहे। इससे पहले वह 1991 में नरसिम्हा राव की सरकार में वित्त मंत्री रहे। मनमोहन सिंह के वित्त मंत्री रहते ही देश के बाजार को विदेशी कंपनियों के लिए खोला गया। मनमोहन सिंह भारतीय रिजर्व बैंक के 15वें गवर्नर रहे। वह राजीव गांधी की सरकार में योजना आयोग के डिप्टी चेयरमैन भी रहे। हाल ही में कोविड-19 के कारण बनी स्थिति के लिए कांग्रेस ने एक सलाहकार समूह बनाया है जिसकी अध्यक्षता मनमोहन सिंह ही कर रहे हैं।

Download Amar Ujala App for Breaking News in Hindi & Live Updates. https://www.amarujala.com/channels/downloads?tm_source=text_share

 

 
Flowers