RBI पूर्व गवर्नर ने देश की अर्थव्यवस्था पर जताई चिंता, सरकार की नीतियों पर किए सवाल | Former RBI Governor expressed concern over the India economy

RBI पूर्व गवर्नर ने देश की अर्थव्यवस्था पर जताई चिंता, सरकार की नीतियों पर किए सवाल

RBI पूर्व गवर्नर ने देश की अर्थव्यवस्था पर जताई चिंता, सरकार की नीतियों पर किए सवाल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : December 9, 2019/7:18 am IST

नई दिल्ली। देश की बिगड़ती अर्थव्यवस्था को लेकर चिंता चारों तरफ बयानबाजी हो रही है। वहीं, अब रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने भी सरकार की नीतियों को लेकर बड़ा सवाल किया है। इसके साथ ही राजन ने अर्थव्यवस्था में तेजी के लिए कई सुझाव भी दिए हैं।

Read More News:वहशी युवक ने युवती पर हंसिए से किए अनगिनत वार, बचाने की बजाए वीडियो…

दरअलस एक निजी चैनल के कार्यक्रम में पहुंचे पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने बेबाक अंदाज में अपनी बात रखी और देश की अर्थव्यवस्था जैसे लेबर, टेलिकॉम, भूमि अधिग्रहण और कृषि संकट जैसे मुद्दों पर अपने सुझाव दिए हैं।

Read More News:सड़क हादसे में घायल होने वालों के इलाज का खर्च उठाएगी सरकार, भर्ती ..

उन्होंने कहा कि आज सरकार अपने स्तर पर कई बड़े फैसले ले चुकी है, लेकिन अबतक उसका जमीनी स्तर पर कोई खास प्रभाव नहीं दिख रहा है। यही वजह है कि आज देश में आर्थिक सुस्ती के हालत बने हुए हैं।

Read More News:हिंदू महिलाओं को भाजपा के मंत्री ने दिया ‘हम दो हमारे पांच’ का फार्…

रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर ने सरकार पर तंज भी किया है। उन्होंने कहा कि एक असंगठित सरकार आईटीएस को सशक्त कर जांच और निवेश एजेंसियों को बुलडोज कर रही है। उन्होंने दीर्घकालिक निवेश के लिए बिजनेस पर ध्यान देने की सलाह दी।

Read More news:महाराष्ट्र के जंगल में मिला होटल कारोबारी का 8 साल का अपहृत बेटा, ए…