पूर्व कुलपति पर अनियमितता का आरोप, ईओडब्ल्यू ने विश्वविद्यालय से स्टडी सेंटर के बारे में जानकारी मांगी | Former Vice Chancellor charged for irregularities, EOW sought information from university about study center

पूर्व कुलपति पर अनियमितता का आरोप, ईओडब्ल्यू ने विश्वविद्यालय से स्टडी सेंटर के बारे में जानकारी मांगी

पूर्व कुलपति पर अनियमितता का आरोप, ईओडब्ल्यू ने विश्वविद्यालय से स्टडी सेंटर के बारे में जानकारी मांगी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : July 12, 2019/3:12 am IST

भोपाल। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति प्रो. बीके कुठियाला के कार्यकाल में खोले गए स्टडी सेंटर्स की ईओडब्ल्यू ने विश्वविद्यालय से जानकारी मांगी है। यह रिपोर्ट ईओडब्ल्यू 13 जुलाई को कोर्ट में फरारी उद्घोषणा के लिए होने वाली सुनवाई के दौरान पेश करेगी।

read more: भाजपा के ‘गालीबाज विधायक’ के खिलाफ मामला दर्ज, केंद्रीय नेतृत्व नाराज पार्टी से निलंबित

आरोप है कि प्रो. कुठियाला के 2010 से शुरू हुए कार्यकाल के दौरान करीब 800 स्टडी सेंटर खोले गए थे। इनमें आर्थिक अनियमितताओं का पता चला है। इन स्टडी सेंटर्स की सूची जांच एजेंसी ने विश्वविद्यालय से तलब की है।

read more: पुलिस लाइन में पदस्थ जवान ने की खुदकुशी, सर्विस रायफल से मार ली गोली

बताया गया है कि इन 800 स्टडी सेंटर में करीब 150 ऐसे हैं जिनमें गड़बड़ी सामने आने के बाद विश्वविद्यालय अपने स्तर पर जांच कर रहा है। इनमें कई स्टडी सेंटर की रिपोर्ट आ चुकी है। ये रिपोर्ट भी ईओडब्ल्यू को सौंपी जाएगी। इधर, ईओडब्ल्यू द्वारा पेश किए गए फरारी उद्घोषणा के आवेदन पर विशेष कोर्ट 13 जुलाई को सुनवाई कर कुठियाला की गिरफ्तारी को लेकर फैसला करेगा।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/3ehZ_2sk73k” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 

 
Flowers