पेरिस की बेकरी में धमाका, दो दमकल कर्मी सहित चार की मौत, 47 की हालत गंभीर | Four killed in Paris bakery, four fire fighters, 47 seriously injured

पेरिस की बेकरी में धमाका, दो दमकल कर्मी सहित चार की मौत, 47 की हालत गंभीर

पेरिस की बेकरी में धमाका, दो दमकल कर्मी सहित चार की मौत, 47 की हालत गंभीर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : January 13, 2019/4:16 am IST

पेरिस। पेरिस के बेकरी में ब्लास्ट में दो दमकल कर्मी सहित चार लोगों की मौत हो गई। हादसे में 47 लोग घायल हो गए। धमाके में मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है, क्योंकि जो लोग घायल हुए हैं उनमें से 10 की हालत अत्यंत गंभीर है जबकि 37 अन्य मामूली रूप से जख्मी हुए हैं। गृह मंत्री ने हादसे में जान गंवाने वाले दमकल कर्मियों को श्रद्धांजलि दी। गैस लीकेज को धमाके की वजह मानी जा रही है।

पढ़ें- ट्रंप ने अधिकारियों से पूछा, अवैध रूप से प्रवेश करने की कोशिश करने वालों में 

बता दें कि इन लोगों ने ढाई घंटे तक इमारत के मलबे के नीचे दबे एक दमकल कर्मी की जान बचाने में प्रमुख भूमिका निभाई थी। पेरिस के मेयर एनी हिडाल्गो ने घटनास्थल पर पहुंचकर पीड़ितों का हालचाल जाना। हादसे में तीन दमकल कर्मियों समेत 12 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। अफसरों के मुताबिक, शुरूआती जांच में विस्फोट की वजह गैस लीक मानी जा रही है, लेकिन जांच के बाद ही हादसे का सही कारण पता चल पाएगा।

पढ़ें- ट्रंप ने अधिकारियों से पूछा, अवैध रूप से प्रवेश करने की कोशिश करने वालों में 

फ्रांस के आंतरिक मामलों के मंत्री क्रिस्टोफ कास्टनर ने हादसे की जगह का दौरा किया। उन्होंने बताया कि स्थिति नियंत्रण में है। उन्होंने बताया कि 200 से ज्यादा दमकल कर्मी ऑपरेशन में लगाए गए हैं। पुलिस ने लोगों को हादसे वाली जगह से दूर रहने को कहा।