10 नवंबर से धान खरीदी की मांग को लेकर किसान कल प्रदेशभर में करेंगे चक्काजाम, 30 से ज्यादा संगठनों ने दिया समर्थन | From November 10, farmers will do a check-up across the state tomorrow to demand paddy purchase

10 नवंबर से धान खरीदी की मांग को लेकर किसान कल प्रदेशभर में करेंगे चक्काजाम, 30 से ज्यादा संगठनों ने दिया समर्थन

10 नवंबर से धान खरीदी की मांग को लेकर किसान कल प्रदेशभर में करेंगे चक्काजाम, 30 से ज्यादा संगठनों ने दिया समर्थन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : November 4, 2020/1:56 pm IST

रायपुर। 10 नवंबर से धान खरीदी की मांग और केंद्रीय कृषि कानून के खिलाफ गुरुवार को किसान संगठन प्रदेशभर में प्रदर्शन करेंगे। 30 से ज्यादा किसान संगठन सड़क पर उतरकर चक्काजाम करने की रणनीति बनाई है।

Read More News: भारत में कोविड-19 के मामले 83 लाख के पार, कुल 76,56,478 लोग हुए संक्रमण 

उल्लेखनीय है कि प्रदेश के सभी किसान संगठन केंद्रीय कृषि कानून के विरोध में एकजुट हुए हैं। लगातार अपनी मांगों को लेकर आवाज बुलंद कर रहे हैं। इसी क्रम में अब गुरुवार को एक बार फिर से किसान संगठन विरोध प्रदर्शन करेंगे। इस बार प्रदेश के किसान संगठन केंद्रीय कृषि बिल के साथ-साथ धान खरीदी की तारीख में बदलाव को लेकर प्रदर्शन करेंगे।

Read More News: अर्नब की गिरफ्तारी पर मंत्रियों एवं भाजपा का आक्रोश चुनिंदा और शर्मनाक : कांग्रेस

किसानों की मांग है कि सरकार 10 नवंबर से ही धान की खरीदी करें। बीजेपी ने भी जल्द से जल्द धान खरीदी की मांग की है। मालूम होगा कि प्रदेश सरकार ने 1 दिसंबर से धान खरीदी का ऐलान किया है। इसे लेकर सरकार की ओर से तैयारी शुरू हो गई है।

Read More News: प्रदेश की राजधानी में आयोजित बैठक में शामिल होंगे संघ प्रमुख मोहन भागवत, क्षेत्रीय कार्यकारी बैठक में भैयाजी जोशी भी