इंदौर के गणपति परिवार सहित सजे चांदी के वस्त्रों से,पोशाक बनाने में लगे 8 माह

 Edited By: Renu Nandi

Published on 30 Nov 2018 02:22 PM, Updated On 30 Nov 2018 03:40 PM

इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर में अगर सबसे खास दर्शनीय स्थल माना जाता है तो वह है इंदौर के बड़े गणपति। जी हां आपने भी देखा होगा कि प्रसिद्ध खजराना मंदिर में विराजे भगवान गणेश को अब तक कई बार आभूषणों से सुशोभित किया जा चुका है,लेकिन पहली बार भगवान गणेश के साथ पूरा गणेश परिवार चांदी के वस्त्रों से सुशोभित हुआ है। यह आयोजन मंदिर में शुभ-लाभ की प्रतिमा के 12वें प्रतिष्ठा स्थापना दिवस समारोह पर किया है।
ये भी पढ़ें -खर्च का हिसाब देने में प्रत्याशियों का निकल रहा पसीना, आयोग के निर्देशों को बताया अव्यवहारिक

आपको बता दें कि भगवान गणेश के लिए रजत पोशाक के अलावा शुभ-लाभ के शेरवानी,मुकुट और रिद्धि-सिद्धि के लिए राजस्थानी पोशाक पहनाई गई है। ज्ञात हो कि भगवान गणेश के लिए रजत पोशाक 8 माह में दो राजस्थानी कारीगरों ने तैयार की है। इन सभी पोशाक पर आकर्षक नक्काशी भी की गई है। इस पोशाक को लंबोदर के परिवार को पहनाने में 2 घंटे का समय भी लगा।
ये भी पढ़ें -आर्मी चीफ ने दी इमरान खान को चेतावनी, कहा-आतंकवाद और बातचीत साथ-साथ नहीं हो सकती

बता दें कि इस खास समारोह में मंदिर को शाम से ही गुब्बारों और फूलों से सजाया शुरू कर दिया गया है। देर शाम शुरू होने वाले कार्यक्रम में .भगवान को आकर्षक पोशाख पहनाने के साथ ही स्वच्छ इंदौर और स्वस्थ इंदौर की शपथ भी दिलाई जाएगी.इस दौरान भगवान को छप्पन भोग लगाकर महाआरती भी की जाएगी..शुभ-लाभ गणेश्वरी संस्था के अध्यक्ष आशुतोष शर्मा ने बताया कि समारोह की शुरुआत अभिषेक पूजन के साथ की जाएगी।

Web Title : ganpati temple news in indore

जरूर देखिये