जनरल प्रमोशन ने बढ़ाई बच्चों की चिंता, जिनका बेसिक क्लियर नहीं, वो कर रहे बोर्ड परीक्षा की तैयारी | General promotion increases the concern of children, who are not clear basic, preparing for board exam

जनरल प्रमोशन ने बढ़ाई बच्चों की चिंता, जिनका बेसिक क्लियर नहीं, वो कर रहे बोर्ड परीक्षा की तैयारी

जनरल प्रमोशन ने बढ़ाई बच्चों की चिंता, जिनका बेसिक क्लियर नहीं, वो कर रहे बोर्ड परीक्षा की तैयारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : April 2, 2021/6:22 pm IST

रायपुर: प्रदेश भर में बड़े संक्रमण के मामलों को देखते हुए सरकार ने एक बार फिर बच्चों का जनरल प्रमोशन कर दिया है। जनरल प्रमोशन से बच्चों को नुकसान हो रहा है और बच्चे खुद चिंतित हैं। ऑनलाइन क्लासेज और पूरे साल स्कूल ना जा पाने वाले प्रदेश भर के बच्चे अब बोर्ड परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं। ऐसे में इनकी तैयारी को लेकर चिंता है।

Read More; इस गांव में नहीं ब्याहना चाहता कोई अपनी बेटी, वजह जानकर आप भी कहेंगे क्या यही है 21वीं सदी का भारत

दरअसल जो बच्चे 9वीं पास होकर दसवीं में गए हैं, उन्होंने अब तक सही तरीके से परीक्षा नहीं दी है, क्योंकि सरकार का नियम है कि आठवीं तक के बच्चों को पास कर दिया जाए। 9वीं से सही तरीके से परीक्षा ली जाती है। लेकिन कोरोना वायरस की वजह से पिछले साल भी बच्चों को जनरल प्रमोशन दिया गया था। यही स्थिति 11वीं के बच्चों के साथ भी है। कई ऐसे बच्चे हैं, जिनका बेसिक तक क्लियर नहीं है और वह अब 12वीं की परीक्षा देने वाले हैं। बच्चों की तरह ही उनके परिजन भी चिंतित हैं। परिजन जहां बच्चों की पढ़ाई की क्वालिटी को लेकर चिंतित हैं वहीं दूसरी चिंता इस बात की भी है कि यदि परीक्षा देने गए तो कहीं संक्रमित ना हो जाएं।

Read More: एक ही दिन में मिले 47827 नए कोरोना मरीज, जानिए लॉकडाउन को लेकर सीएम उद्धव ठाकरे ने क्या कहा

 
Flowers