बकरीद से पहले 'गिरफ्तार' हुई बकरी! बिना मास्क घूम रही थी बाजार में, लॉकडाउन का उल्लंघन का आरोप | Goat Arrested on Charge of Violate rule of Lockdown in Uttar Pradesh

बकरीद से पहले ‘गिरफ्तार’ हुई बकरी! बिना मास्क घूम रही थी बाजार में, लॉकडाउन का उल्लंघन का आरोप

बकरीद से पहले 'गिरफ्तार' हुई बकरी! बिना मास्क घूम रही थी बाजार में, लॉकडाउन का उल्लंघन का आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : July 27, 2020/2:17 pm IST

कानपुर: उत्तर प्रदेश के बेकनगंज क्षेत्र क्षेत्र से अजीबोगरीब मामला सामने आया है। दरअसल पुलिस ने बकरीद से पहले बकरी को गिरफ्तार किया है, वो भी इसलिए क्योंकि वह बिना मास्क लगाए ही बाजार में घूम रही थी। मामले की जानकारी होने पर बकरी का मालिक थाने पहुंचा और गुहार लगाई। इसके बाद बकरी को रिहा कर दिया गया। साथ ही यह हिदायत दी गई कि जानवरों को सड़क पर न घूमने दें।

Read More: गांधी-नेहरू परिवार की संपत्तियों की होगी जांच, आदेश जारी, इन ट्रस्ट और फाउंडेशन की होगी जांच

मिली जानकारी के अनुसार यह घटना बीते शनिवार की है, लेकिन सामने आज आया है। बताया गया कि एक बकरी बेकनगंज के बाजार में घूम रही थी। इसी दौरान वहां घूम रहे पुलिस जवानों ने बकरी को गाड़ी में भरकर थाने ले आए।

Read More: घर पर बैठकर परीक्षा देंगे स्नातक अंतिम वर्ष एवं स्नातकोत्तर चतुर्थ सेमेस्टर के छात्र, ई मेल पर मिलेगा पश्न पत्र, जानिए पूरी डिटेल

मामले को लेकर अनवरगंज थाने के ऑफिसर सैफुद्दीन बेग ने बताया कि जब बिना मास्क के युवक ने पुलिस को देखा तो, वह बकरी छोड़कर भाग गया। पुलिसवालों ने बकरी को पुलिस स्टेशन ले आए। बाद में, हमने बकरी को उसके मालिक को सौंप दिया।

Read More: बस कुछ दिन और कोरोना वैक्सीन का इंतजार! सबसे पहले इन शहरों के लोगों को दी जाएगी डोज

वहीं, बकरी को गिरफ्तार करने वाले पुलिसकर्मी का कहना है कि लॉकडाउन के उल्लंघन में बकरी को गिरफ्तार किया। क्योंकि उसने मास्क नहीं पहन रखा था। उन्होंने कहा कि लोग अब अपने कुत्तों को मास्क पहनाने लगे हैं तो बकरी को क्यों नहीं। हालांकि सोशल मीडिया में किरकिरी होने के बाद पुलिसकर्मी ने अपना बयान बदल दिया है।

Read More: भारत में कोरोना के मामले में मृत्यु दर में गिरावट जारी, अब तक 9 लाख से अधिक संक्रमित स्वस्थ होकर लौटे घर