सोने की कीमतों में आई 9 हजार रुपए तक की गिरावट, फिर 45 हजार रुपए हो सकता है प्रति 10 ग्राम का दाम | gold Price Decrese Nine Thosand Per Gram

सोने की कीमतों में आई 9 हजार रुपए तक की गिरावट, फिर 45 हजार रुपए हो सकता है प्रति 10 ग्राम का दाम

सोने की कीमतों में आई 9 हजार रुपए तक की गिरावट, फिर 45 हजार रुपए हो सकता है प्रति 10 ग्राम का दाम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : February 7, 2021/11:40 am IST

नई दिल्लीः आम बजट के बाद से सोने की कीमतों में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। सोने-चांदी की कीमतों में पिछले पांच दिनों से कमी का दौर जारी है। आंकड़ों पर गौर करें तो पिछले एक सप्ताह में सोने की कीमत में दो हजार रुपए की कमी देखने को मिला है। वहीं, चांदी की कीमतों में 2303 रुपए की गिरावट दर्ज की गई है।

Read More: सचिन तेंदुलकर भारत रत्न के लायक नहीं, किसानों के खिलाफ बयान देने वालों की क्या औकात…: कांग्रेस सांसद जसबीर सिंह गिल

वहीं, अगर सामने की ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें तो ​कीमतों में 9017 रुपए की गिरावट दर्ज की गई है। वहीं, चांदी भी लगभग 9 हजार रुपए तक सस्ती हो चुकी है। चांदी की कीमतों में 8585 रुपए प्रति किलो कमी आई है। लगातार कीमतों में हो रही गिरावट को देखते हुए अनुमान लगाया जा रहा है कि एक बार फिर सोने के दाम 45 हजार रुपए तक आ जाएंगे।

Read More: बढ़ती महंगाई के दौर में बड़ी राहत, ‘हाफ बिजली बिल योजना’ से उपभोक्ताओं को 1645 करोड़ रु की बचत हुई

शेयर मार्केट और बाजार के जानकारों का यह मानना है कि डॉलर इंडेक्स में तेजी की वजह से सोने में गिरावट आई है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा इक्वटी मार्केट में अनिश्चितता कुछ कम हुई है और मार्जिन बढ़ने की वजह से पिछले दो दिन में ज्यादा गिरावट आई है, लेकिन यह गिरावट अस्थाई है, जिससे लॉन्ग टर्म में तेजी आएगी।

Read More: सरकारी नौकरी! इंडिया पोस्ट में 3679 पदों पर निकली भर्ती, दसवीं पास भी कर सकते हैं आवेदन..देखे पूरी जानकारी