7th Pay Commission: इन कर्मचारियों को 2016 से लंबित एरियर्स का होगा भुगतान, सरकार ने जारी किया आदेश | Good News, 7th Pay Commission: These employees will be paid pending arrears since 2016, government orders issued

7th Pay Commission: इन कर्मचारियों को 2016 से लंबित एरियर्स का होगा भुगतान, सरकार ने जारी किया आदेश

7th Pay Commission: इन कर्मचारियों को 2016 से लंबित एरियर्स का होगा भुगतान, सरकार ने जारी किया आदेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : February 4, 2021/3:58 pm IST

भोपालः उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव के विशेष प्रयास से राज्य शासन द्वारा प्राध्यापकों को यूजीसी सातवें पुनरीक्षित वेतनमान के एरियर्स के भुगतान के संबंध में आदेश जारी कर दिये गये है। इसके तहत प्रदेश के महाविद्यालयों एवं विश्व विद्यालयों में कार्यरत प्राध्यापकों एवं अन्य शैक्षणिक अधिकारियों को 1 जनवरी 2016 से 31 दिसम्बर 2018 तक के एरियर्स का भुगतान किया जायेगा।

Read More: 5 नक्सलियों ने किया सरेंडर, दो नक्सलियों पर था 5-5 लाख का ईनाम घोषित

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. यादव ने लंबित एरियर्स का भुगतान कराने के लिए व्यक्तिगत रूचि लेकर प्रयास किये। इसके परिणाम स्वरूप भारत सरकार से सातवें पुनरीक्षित वेतनमान के एरियर्स भुगतान की स्वीकृति प्राप्त हुई।

Read More: हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड का दुनिया ने देखा दम, सीएमडी का दावा- हमारी ऑर्डर बुक एक लाख करोड़ रु के पार होगी

जारी आदेश के अनुसार यूजीसी सातवें वेतनमान में कुल एरियर्स का 50 प्रतिशत भुगतान किया जायेगा। शेष राशि वित्त विभाग से उपलब्ध होने पर भुगतान की जायेगी। एरियर्स की राशि से नियमानुसार आयकर की कटौती कर अधिकारियों के भविष्य निधि खाते में स्थानान्तरित की जायेगी।

Read More: बिलासपुर से इन शहरों के लिए शुरु होगी हवाई सेवा, केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट कर दी एयरपोर्ट विस्तार की जानकारी