सहायक शिक्षकों को मिलेगा क्रमोन्नत वेतनमान, 10 वर्ष की अवधि पूरी करने वालों को मिलेगा लाभ.. देखिए | good news for assistance teacher

सहायक शिक्षकों को मिलेगा क्रमोन्नत वेतनमान, 10 वर्ष की अवधि पूरी करने वालों को मिलेगा लाभ.. देखिए

सहायक शिक्षकों को मिलेगा क्रमोन्नत वेतनमान, 10 वर्ष की अवधि पूरी करने वालों को मिलेगा लाभ.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : June 13, 2019/5:58 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने ऐसे सहायक शिक्षकों को क्रमोन्नत वेतनमान देने का आदेश दिए हैं जो दस वर्ष की सेवा अवधि पूरी कर चुके हैं। इस मामले में अलग-अलग याचिकाकर्ताओं ने हाईकोर्ट में एक साथ याचिका लगाई थी जिस पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने ये आदेश सुनाया है।

पढ़ें- जंगल में दो बच्चों को मिल गया हैंड ग्रेनेड, खेल-खेल में घर लेकर आ गए मासूम, धमाके में दोनों की हा…

याचिकाकर्ताओं ने कहा कि छत्तीसगढ़ शासन के आदेश के अनुसार आठ वर्ष की सेवा अवधि पूर्ण करने पर शिक्षकों का संवीलियन किया गया है। शासन के आदेश के अनुसार नियमित रूप से एक ही पद पर दस वर्ष की सेवा अवधि पूर्ण करने पर जिनको पदोन्नति का लाभ नहीं दिया जा रहा है उनको उच्चतर पुनरीक्षित क्रमोन्नत वेतनमान भुगतान किए जाने का प्रावधान है।

पढ़ें- माओवादियों की मांद में सुरक्षाबलों की दबिश, देसी रॉकेट लॉन्चर सहित …

याचिकाकर्ताओं ने कहा कि उनको दस वर्ष की सेवा अवधि पूरी कर लेने के बाद भी क्रमोन्नत वेतनमान का लाभ नहीं दिया जा रहा है जिससे उन्हें आर्थिक और मानसिक रूप से नुकसान हो रहा है। मामले की सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट जस्टिस रजनी दुबे की बेंच ने जिला शिक्षाधिकारी और मस्तूरी सीईओ को आदेश किया है कि याचिकर्ताओं को नियमानुसार वेतनमान और अन्य लाभ प्राप्त करने के दावे का परीक्षण कर इस मामले का निराकरण किया जाए।

पढ़ें- गढ़चिरौली हमले की मास्टर माइंड, 15 जवानों के साथ 20 आदिवासी युवाओं ..

निगम का तोड़ू दस्ता पहुंचा जवाहर मार्केट, दुकानदारों में मची खलबली

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/3WsxZqsFQ2Q” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers