महंगी शराब के शौकीनों के लिए छत्तीसगढ़ में खास इंतजाम | Good News For Premium Wine Lovers:

महंगी शराब के शौकीनों के लिए छत्तीसगढ़ में खास इंतजाम

महंगी शराब के शौकीनों के लिए छत्तीसगढ़ में खास इंतजाम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : April 6, 2018/11:08 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में महंगी और विलायती शराब के शौकीन को सरकार से स्पेशल ट्रीटमेंट मिलेगा। जी हां… अगर आप प्रीमियम रेंज की शराब पीने के शौकीन है, तो दुकानों में आपको लाइन लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी, क्योंकि छत्तीसगढ़ सरकार ने तय किया है कि ऐसे ग्राहकों के लिए शहर में अलग काऊंटर खोले जा रहे हैं। रायपुर में पंडरी, कटोरा तालाब, एमजी रोड, स्टेशन, राज टॉकीज, टाटीबंध और शास्त्री बाजार में नए काउंटर खुलेंगे। जहां से वे सीधे अपनी पसंद की शराब खरीद सकते हैं। 

ये भी पढ़े –इक्कीसवीं सदी का पहला सुव्यवस्थित और योजनाबद्ध बसाहट वाला शहर होगा रायपुर

राज्य सरकार की इस योजना का लाभ फिलहाल रायपुर के लोगों को मिलेगा। शहर की पांच से छह प्राइम लोकेशन की दुकानों में एक हजार रुपए से लेकर 25 हजार रुपए तक की शराब की बोतल लेने वालों के लिए अलग काउंटर होगा। एक साल पहले सरकार ने ठेका सिस्टम बंद करके शराब का सरकारी करण कर दिया था। इस दैरान यह बात सामने आई कि शराब दुकानों में भारी भीड़ रहती है, जिसके कारण हाई सोसायटी के लोगों को प्रीमियम रेंज की शराब खरीदने में काफी दिक्कत होती है।  एक ही काउंटर से 50 रुपए की शराब और दस हजार रुपए की शराब की बोतल लोगों को खरीदना पड़ रहा है। पूर्व चीफ सेक्रेटरी विवेक ढांढ को कुछ लोगों ने पत्र लिखकर अनुरोध भी किया था कि उन्हें उनकी ब्रांड की शराब पीने को नहीं मिल रही है। कारण यह है कि शराब की दुकानों में भीड़ बहुत अधिक रहती है। दूसरी तरफ दुकान में प्रीमियम रेंज की स्कॉच भी नहीं मिल रही। 

ये भी पढ़े –अजीत जोगी से डरी सरकार, इसलिए नहीं दी हेलिकाप्टर उतारने की अनुमति 

अप्रैल से आबकारी विभाग नए तरीके से शराब बेचने की शुरुआत करने की कवायद करने जा रहा है। अंबुजा, सिटी सेंटर और नया रायपुर के माल में नई शराब दुकान खोलने का फैसला लिया गया। इसके अलावा कई हायर ब्रैंड की शराब बेचने वाली कंपनियों के साथ करार किया जा रहा है। स्कॉच के कुछ अच्छे ब्रांड अभी राज्य में नहीं मिल पा रहे है। लेकिन जल्द ही कंपनियों से करार के बाद राजधानी में वो सभी ब्रांड मिलने लगेंगे। नासिक की वाइन कंपनियों से भी रेड और व्हाइट वाइन की अच्छी खासी रेंज मंगाई जा रही है। इसके बाद अच्छी कंपनियों की रेड और व्हाइट वाइन भी यहां मिलने लगेंगी। 

ये भी पढ़े –चार दिन में दो बार तबादला..चूक के कारण बनी दूसरी सूची…किसका बढ़ा कद…? 

गर्मी में बियर की खपत सबसे अधिक होती है। अभी शराब दुकानों में प्रीमियम रेंज की बियर नहीं मिल रही है। लोकल ब्रांड की बियर की खपत सबसे अधिक है। आबकारी विभाग बियर की सभी ब्रांड के लिए अलग काउंटर करने की व्यवस्था करने की फिराक में भी है। ताकि शराब दुकानों में लगने वाली भीड़ कम हो।

web team IBC24

 
Flowers