दुर्ग वाहन चालकों के लिए खुशखबरी, बायपास जल्द होगा टोल फ्री , गृह मंत्री की पहल.. देखिए | Good news for vehicle driver of durg

दुर्ग वाहन चालकों के लिए खुशखबरी, बायपास जल्द होगा टोल फ्री , गृह मंत्री की पहल.. देखिए

दुर्ग वाहन चालकों के लिए खुशखबरी, बायपास जल्द होगा टोल फ्री , गृह मंत्री की पहल.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : June 4, 2019/7:55 am IST

दुर्ग। जिले के वाहन चालकों को दुर्ग बायपास में टोल टैक्स न देना पड़े इसके लिए गृहमंत्री ने प्रयास तेज कर दिए हैं। दुर्ग स्थित बायपास में जिले के रजिस्टर्ड वाहनों से भी टोल वसूला जाता है। शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए जिले के प्रभारी मंत्री ताम्रध्वज साहू ने दुर्ग के वाहनों के लिए टोल फ्री करने की पहल की है।

पढ़ें- बीजेपी विधायक भीमा मंडावी की हत्या मामला, राज्य सरकार ने NIA जांच के खिलाफ पुनर्विचार का किया आग्रह

इस सिलसिले में अधिकारियों के साथ खुद मंत्री जिले के लोगों के जेब पर टोल टैक्स के रूप में पड़ने वाले आर्थिक बोझ से आजादी के लिए चर्चा करेंगे। दुर्ग बायपास पर बने टोल वसूली से मुक्ति को लेकर लम्बे समय से मांग उठते रही है लेकिन अब तक किसी भी जनप्रतिनिधि ने कोई ठोस प्रयास नहीं किया जबकि देश का यह अकेला टोल प्लाजा है जहां दो पहिया वाहनों से भी आने जाने का टोल टैक्स वसूली किया जाता है चाहे वह स्थानीय निवासी ही क्यों ना हो।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ के इन दो मेडिकल कॉलेज को छोड़ बाकी सभी को…

दुर्ग बाय पास पर बने इस टोल से रोजाना दुर्ग शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रो से लोग आना जाना करते हैं जिन्हें मजबूरी में टैक्स अदा करा पड़ता है और किसी राहगीर के पास पैसे ना हो तो उन्हें टोल प्लाजा पर कार्यरत कर्मियों के बदसलूखी का सामान करना पड़ता है।

पढ़ें- नगरी निकाय चुनाव में बैलेट पेपर से वोटिंग कराने की ..

लगातार स्थानीय लोगो ने धरना प्रदर्शन और जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंप कर इस तकलीफ से मुक्ति की मांग की थी अब कांग्रेस सरकार में आते ही पूर्व सांसद के रूप में रहे ताम्रध्वज साहू ने इस पर पहल तेज कर दी है। अब देखना होगा राज्य के कद्दावर मंत्री जो गृह, PWD मंत्री के साथ ही जिले के प्रभारी मंत्री है उनकी पहल से कब तक टोल टैक्स से मुक्ति दुर्ग जिले के वासियों को मिलेगी।

सीएम की प्रेस कॉन्फ्रेंस, किसान, बिजली और हार पर कही ये बड़ी बात.. देखिए

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/aphhx_d2zpc” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>