खुशखबरी, आधारकार्ड में अब घर बैठे अपडेट कर सकते हैं एड्रेस के अलावा नाम, पता और जन्मतिथि.. फिर शुरू हुई सर्विस | Good news, now Aadhaar card can update at home, besides address, name, address and date of birth

खुशखबरी, आधारकार्ड में अब घर बैठे अपडेट कर सकते हैं एड्रेस के अलावा नाम, पता और जन्मतिथि.. फिर शुरू हुई सर्विस

खुशखबरी, आधारकार्ड में अब घर बैठे अपडेट कर सकते हैं एड्रेस के अलावा नाम, पता और जन्मतिथि.. फिर शुरू हुई सर्विस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : December 23, 2020/2:03 pm IST

नई दिल्ली। UIDAI यूनिक आइडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने आधार कार्ड में नाम, पता, जेंडर और डेट ऑफ बर्थ ऑनलाइन अपडेशन सर्विस को फिर से शुरू कर दिया है। यूआईडीएआई ने एड्रेस के अलावा अन्य डेमोग्राफिक जानकारियों को ऑनलाइन अपडेशन सर्विस को रोका हुआ था लेकिन अब इसे फिर से शुरू कर दिया गया है।

पढ़ें- सीएम बघेल ने सदन के पटल पर रखा 2500 करोड़ का अनुपूरक बजट, कार्यवाही गुरुवार तक के लिए स्थगित

UIDAI ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। यूआईडीएआई ने ट्वीट में इस लिंक https://ssup.uidai.gov.in/ssup/ को साझा करते हुए लिखा है कि अब कार्डधारक घर बैठे यूआइडीएआई की वेबसाइट पर अपना नाम, पता, जन्मतिथि व लिंग अपडेट करा सकते हैं। इस लिंक पर क्लिक करें और घर बैठे आधार अपडेट करवा सकते हैं।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ शासन ने आपदा पीड़ितों को दी लाखों की आर्थिक…

बीच में डेमोग्राफिक जानकारियों के ऑनलाइन अपडेशन सर्विस बंद होने की वजह से कार्डधारकों को एड्रेस के अलावा अन्य बाकी जानकारियों के अपडेशन के लिए आधार केंद्र जाना पड़ रहा था। ऐसे में अब कार्डधारक अन्य डेमोग्राफिक जानकारियां घर बैठे अपडेट करवा सकते हैं।

पढ़ें- ममता बनर्जी ने सिंघु बॉर्डर के किसानों से की बातचीत..

इससे पहले यूआईडीएआई ने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि टॉल फ्री नंबर 1947 पर कॉल कर आधार अपडेट रिक्वेस्ट की जानकारी हासिल की जा सकती है। अगर आपने हाल में अपडेशन के लिए आवेदन किया है तो इस नंबर पर कॉल कर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

 

 
Flowers