राष्ट्रव्यापी संयुक्त हड़ताल में मप्र के सरकारी कर्मचारी भी होंगे शामिल, 8-9 जनवरी को देंगे धरना | Government employees of MP will also join nationwide strike

राष्ट्रव्यापी संयुक्त हड़ताल में मप्र के सरकारी कर्मचारी भी होंगे शामिल, 8-9 जनवरी को देंगे धरना

राष्ट्रव्यापी संयुक्त हड़ताल में मप्र के सरकारी कर्मचारी भी होंगे शामिल, 8-9 जनवरी को देंगे धरना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : January 7, 2019/3:48 pm IST

भोपाल। ट्रेड यूनियंस की बुलाई गई राष्ट्रव्यापी संयुक्त हड़ताल में मप्र के सरकारी कर्मचारी भी शामिल होंगे। राज्य के तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ ने ऐलान किया है कि राज्य के कर्मचारी 8 और 9 जनवरी को धरना देंगे। धरना सतपुड़ा भवन पर 1 से 3 बजे तक दिया जाएगा। जबकि जिलों में कलेक्टर कार्यालयों के बाहर धरना दिया जाएगा।

बता दें ट्रेड यूनियंस का आरोप है कि नरेंद्र मोदी सरकार ने श्रमिक कल्याण के कदम उठाने के बजाए दमनकारी नीतिया अपनाईं है। यूनियंस के मुताबिक केंद्र में मोदी सरकार आने के बाद से श्रम कानूनों में लगातार संसोधन किए जा रहे हैं। इसके चलते कर्मचारियों और मजदूरों के हक छीने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें : सीएम भूपेश ने की घोषणा- बढ़े समर्थन मूल्य की राशि मार्च तक पहुंच जाएगी किसानों के खाते में 

उनका कहना है कि केंद्र के निरंकुश तौर तरीके के चलते देश के सबसे बड़े मजदूर संगठन इंटक को त्रिपक्षीय और द्विपक्षीय कमेटियों से बाहर रखा जा रहा है। यूनियन नेताओं ने दावा किया है कि यह राष्ट्रव्यापी आम हड़ताल ऐतिहासिक एवं अभूतपूर्व होगी और हड़ताल में पूरे देश में बीस करोड़ से ज्यादा मजदूर व कर्मचारी शामिल होंगे।

 
Flowers