लव जिहाद के खिलाफ सरकार सख्त, कड़ा कानून बनाने की तैयारी, कांग्रेस ने बताया चुनावी शिगूफा | Government strict against love jihad Preparations for making tough laws Congress told Shigufa the election

लव जिहाद के खिलाफ सरकार सख्त, कड़ा कानून बनाने की तैयारी, कांग्रेस ने बताया चुनावी शिगूफा

लव जिहाद के खिलाफ सरकार सख्त, कड़ा कानून बनाने की तैयारी, कांग्रेस ने बताया चुनावी शिगूफा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : November 5, 2020/5:12 pm IST

भोपाल । लव जिहाद, एक ऐसा मुद्दा जो हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट की दहलीज तक पहुंच चुका है। उत्तरप्रदेश की योगी सरकार के फैसले के बाद अब एमपी में भी लव जिहाद को लेकर नई बहस छिड़ गई है। बीजेपी के सांसद, विधायक, पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर ये जरुरत बता रहे हैं कि अब वक्त आ गया है लव जिहाद को खत्म किया जाए। खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी दावा कर दिया है कि मध्यप्रदेश में जल्द ही लव जिहाद को लेकर एक नया और सख्त कानून जमीन पर होगा। हालांकि कांग्रेस ने इसे महज चुनावी शिगूफा करार दिया है।

ये भी पढ़ें- कार्बेट गन से 5 बच्चे घायल, साप्ताहिक हाट बाजार में बिकने आई थी गन,.

मध्यप्रदेश में अब लव जिहाद गैंग की खैर नहीं, उत्तरप्रदेश और हरियाणा के बाद अब सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लव जिहाद के खिलाफ सख्त कानून बनाने का ऐलान कर दिया है। इसके लिए उन्होंने गृह विभाग को कानून में संशोधन करने के लिए निर्देश भी दे दिया है। बुधवार को गृह विभाग की बैठक के बाद सीएम ने कहा कि अब लव जिहाद के मामले बर्दाश्त नहीं होंगे, वहीं शाम ढलते-ढलते भोपाल में लव जिहाद का ताजा मामला सामने आ गया । झांसी की एक हिंदू लड़की को मुस्लिम लड़का ताहिर डेढ़ साल पहले अपने इश्क में उलझाकर भोपाल ले आया। जहां बुधवार रात खून की कमी के कारण उसकी मौत हो गई। लड़की के परिजनों ने आरोप लगाया कि ताहिर अपने परिजनों के साथ उसका धर्म परिवर्तन कराना चाहता था।पुलिस ने मर्ग कायम कर आगे की जांच यूपी पुलिस को फॉरवर्ड कर दी है क्योंकि यूपी में ही लड़की के अपहरण का मामला दर्ज है।
बहरहाल लव जिहाद को लेकर प्रदेश में सियासत भी शुरू हो गई है। सीएम के ऐलान के बाद बीजेपी नेताओं ने लव जिहाद को लेकर नए कानून की वकालत शुरू की, उज्जैन से बीजेपी सांसद अनिल फिरोजिया ने गृह मंत्री अमित शाह को खत लिखकर मांग की है कि लव जिहाद के खिलाफ कड़ा कानून बनाए।

ये भी पढ़ें- मुख्तार अंसारी गिरोह के सदस्य की 20 करोड़ की संपत्ति ध्वस्त की गई

दूसरी ओर कांग्रेस और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने बीजेपी की तरफ से हो रही सियासत पर तल्ख अंदाज मे कहा कि बीजेपी सरकार चाहती है, तो विधानसभा में लव जिहाद का विषय लाएं और कानून बनाएं। वहीं कांग्रेस नेता भूपेंद्र गुप्ता ने इसे बीजेपी का चुनावी शिगूफा बताया है।

ये भी पढ़ें- 20 वर्षीय तलाकशुदा महिला के साथ गैंगरेप, होश आने पर पीड़िता ने पुलि…

जाहिर है मध्यप्रदेश में चुनावी मौसम है, ऐसे में लव जिहाद का मामला शुरुआती दौर में सियासी ज़रुर लगता है, लेकिन हाल में जिस तरीके से हरियाणा, यूपी और एमपी में तेजी से लव जिहाद के मामले सामने आए हैं, उसको देखते हुए एक सख्त कानून की बड़ी जरुरत है। लेकिन सवाल यही है कि.. मध्यप्रदेश में कैसा होगा एंटी लव जिहाद कानून..और क्या सख्त कानून ही लव जिहाद का एकमात्र इलाज है।