सरकार की बड़ी घोषणा, मजदूरों को 1 हजार रुपए और भरण पोषण भत्ता देगी सरकार, तुरंत अकाउंट में आएगा पैसा | Government will give 1 thousand rupees and maintenance allowance to laborers

सरकार की बड़ी घोषणा, मजदूरों को 1 हजार रुपए और भरण पोषण भत्ता देगी सरकार, तुरंत अकाउंट में आएगा पैसा

सरकार की बड़ी घोषणा, मजदूरों को 1 हजार रुपए और भरण पोषण भत्ता देगी सरकार, तुरंत अकाउंट में आएगा पैसा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : March 21, 2020/6:19 am IST

उत्तर प्रदेश। योगी सरकार ने प्रदेश के 15 लाख दिहाड़ी मजदूर और 20.37 लाख निर्माण श्रमिकों के लिए बड़ा ऐलान किया है। सरकार ने पंजीकृत मजदूरों को एक हजार रुपए (प्रत्येक व्यक्ति) दिए जाने का ऐलान किया है। इसके साथ मजदूरों (रिक्शा, खोमचे वालों, रेहड़ी वाले, फेरी वाले, निर्माण कार्य करने वाले) को भी 1000 रुपए की सहायता राशि दी जाएगी।

Read More News: कोरोना के खिलाफ मुकम्मल तैयारी, छत्तीसगढ़ प्रशासन ने जारी की एड
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा एक हजार रुपये (प्रत्येक व्यक्ति) 15 लाख दिहाड़ी मजदूर और 20.37 लाख निर्माण श्रमिकों को उनकी दैनिक जरूरतों को पूरा करने में मदद करने के लिए दिए जाएंगे। साथ ही सभी पंजीकृत मजदूरों को भरण पोषण भत्ता देंगे। सरकार ने मनरेगा मजदूरी को तुरंत भुगतान देने का ऐलान किया है।

Read More News: कोरोना से बचाव के लिए जबलपुर जोन की 180 ट्रेन रद्द
वहीं खोमचे वालों को खाद्यान उपलब्ध कराएंगे। सीएम योगी ने कहा कि 1.65 करोड़ परिवारों को अनाज उपलब्ध होगा। बीपीएल परिवारों को 20 किलो गेहूं, 15 किलो चावल को मुफ्त मिलेगा। सीएम योगी ने आगे कहा कि किसी भी चीज की किल्लत बाजार में नहीं होगी। सरकार के पास हर जरुरी सामान, जमाखोरी की जरुरत नहीं।

Read More News: ‘जनता कर्फ्यू’ को सफल बनाने बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष करेंगे कार्यकर्ताओं से चर्चा, 22 मार्च को घर में रहकर हराएं