बड़ी खबर: इस सरकारी कंपनी में सरकार बेचेगी अपनी हिस्सेदारी, चल रही तैयारी | Government will sell its stake in this government company

बड़ी खबर: इस सरकारी कंपनी में सरकार बेचेगी अपनी हिस्सेदारी, चल रही तैयारी

बड़ी खबर: इस सरकारी कंपनी में सरकार बेचेगी अपनी हिस्सेदारी, चल रही तैयारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : February 10, 2020/7:12 am IST

नई दिल्ली। भारतीय जीवन बीमा निगम में सरकार अपनी हिस्सदारी बेचने का ऐलान किया है। वहीं अब विनिवेश लक्ष्यों को पूरा करने के लिए केंद्र सरकार भारतीय स्टील प्राधिकरण लिमिटेड (सेल) में भी हिस्सेदारी बेचने की तैयारी में है।

Read More News: SC-ST एक्ट पर राहुल गांधी बोले- BJP-RSS की विचारधारा आरक्षण के खिलाफ, हम ऐसा …

बता दें कि सेल में सरकार की 75 फीसदी हिस्सेदारी है। वहीं अपनी हिस्सेदारी बेचने के बाद इससे 1,000 करोड़ रुपये मिलने की उम्मीद है। खबरों की माने तो यह ब्रिकी ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) के जरिए की जाएगी। जिसमें पारदर्शिता का खास ख्याल रखा जाता है।

Read More News: नहीं टूटेगा स्काईवॉक, किसी अन्य उपयोग के लिए जल्द लिया जाएगा निर्णय

दरअसल सरकार विनिवेश के लक्ष्यों को हासिल करने के लिए सरकारी कंपनी में अपना हिस्सेदारी बेचने का मन बनाया है। मौजूदा समय में सरकार ने 35 हजार करोड़ रुपये जुटा लिए हैं। वहीं वित्त वर्ष 2020 के लिए 2.1 लाख करोड़ रुपये का विनिवेश लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

Read More News: मोदी सरकार के एससी-एसटी एक्ट संशोधन को सुप्रीम कोर्ट की मुहर, बिना 

भारतीय जीवन बीमा के बाद भारतीय स्टील प्राधिकरण लिमिटेड (सेल) में अपनी हिस्सेदारी बेचने के बाद सरकार देश की दूसरी सबसे बड़ी पेट्रोलियम कंपनी भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) का भी निजीकरण करने जा रही है। हालांकि इसे लेकर अभी किसी भी तरह की जानकारी नहीं मिली है।

Read More News: जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा बोले- जीएसटी के 2400 करोड़ हो चुके हैं ले…