राहत की खबर, भूपेश सरकार जल्द ही किसानों के खाते में जमा करेगी मुआवजे की 28 करोड़ रुपए | Government will soon deposit 28 crores of compensation in the account of farmers

राहत की खबर, भूपेश सरकार जल्द ही किसानों के खाते में जमा करेगी मुआवजे की 28 करोड़ रुपए

राहत की खबर, भूपेश सरकार जल्द ही किसानों के खाते में जमा करेगी मुआवजे की 28 करोड़ रुपए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : March 14, 2020/1:30 pm IST

दुर्ग। बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि की मार झेलने वाले किसानों को हुए नुकसान का सर्वे जिला प्रशासन ने पूरा कर लिया है। जिला प्रशासन के सर्वे के अनुसार करीब 28 करोड़ रुपए मुआवजा के रूप में प्रस्ताव तैयार कर राज्य सरकार को भेजा गया है।राशि आते ही किसानों के खातों में ट्रांसफर कर दिया जाएगा।

Read More News: कोरोनावायरस के चलते कॉलेज-यूनिवर्सिटी के स्नातक, स्नातकोत्तर सहित स…

नुकसान से चिंतित प्रभावित किसानों ने कलेक्टर से मुलाकात कर नुकसान फसलों की स्थिति से अवगत कराया था सर्वे के बाद जिले के तीनों ब्लाकों में से अकेले धमधा ब्लॉक के किसानों का 24 करोड़ और दुर्ग व पाटन के किसानों को 2-2 करोड़ मुआवजे के रूप में प्रस्ताव बनाकर भेजा गया है।

Read More News: बीजेपी के राज्यसभा उम्मीदवार डॉ सुमेर सिंह सोलंकी ने खटखटाया हाईकोर…
कलेक्ट्रेट में राजस्व अधिकारियों की बैठक में ओलावृष्टि से जिले में फसल को हुए नुकसान के संबंध प्रस्ताव तैयार किया गया। जिला कलेक्टर अंकित आनंद ने बताया कि जिले के तीनों ब्लाकों के लिए राजस्व पुस्तक परिपत्र 6-4 के तहत राहत राशि के रूप में नुकसान फसलों का सर्वे कर राहत राशि के लिए राज्य सरकार को प्रस्ताव भेजा गया है।

Read More News: कोरोना वायरस का असर, 22 मार्च को होने वाली TET परीक्षा स्थगित

जिले के तीनों ब्लाक के 210 गाँव के किसान प्रभावित हुए है जिसमे धमधा में सबसे अधिक 173 गाँव ,पाटन में 18 गाँव और दुर्ग में 19 गाँव के किसान शामिल है पाटन और दुर्ग में और गाँव बढ़ने की आशंका है लेकिन जैसे ही राज्य सरकार द्वारा राशि प्रदान होने के बाद प्रभावित किसानों के खाते में राहत राशि भेजी जाएगी।

Read More News: राखी सावंत बोलीं- इंसानों के पापों की सजा है कोरोना वायरस, वीडियो …