बीजेपी के राज्यसभा उम्मीदवार डॉ सुमेर सिंह सोलंकी ने खटखटाया हाईकोर्ट का दरवाजा, जानिए क्या है पूरा मामला | BJP's Rajya Sabha candidate Dr. Sumer Singh Solanki knocked on the door of High Court, know what is the whole matter

बीजेपी के राज्यसभा उम्मीदवार डॉ सुमेर सिंह सोलंकी ने खटखटाया हाईकोर्ट का दरवाजा, जानिए क्या है पूरा मामला

बीजेपी के राज्यसभा उम्मीदवार डॉ सुमेर सिंह सोलंकी ने खटखटाया हाईकोर्ट का दरवाजा, जानिए क्या है पूरा मामला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : March 13, 2020/3:22 pm IST

इंदौर। मध्यप्रदेश में अभी हाल ही में घोषित राज्यसभा उम्मीदवार डॉ सुमेर सिंह सोलंकी ने हाईकोर्ट में एक याचिका लगाई है, उन्होने याचिका के माध्यम से अपने इस्तीफे पर सरकार द्वारा तत्काल निर्णय लेने की मांग की है। बीजेपी ने डॉ सुमेर सिंह सोलंकी को अपना राज्यसभा उम्मीदवार बनाया है।

ये भी पढ़ें: CGPSC में निकली 150 से अधिक पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

दरअसल, डॉ सोलंकी बड़वानी में शासकीय प्रोफेसर के पद पर कार्यरत थे, जिन्होने इस पद से इस्तीफा दे दिया है, लेकिन सरकार ने अब तक उनके इस्तीफे को स्वीकार नहीं किया है। उनकी याचिका के बाद हाईकोर्ट ने इस मामले में सरकार को आदेश दिया है कि सरकार ने इस मामले में क्या निर्णय लिया है 16 मार्च तक अवगत कराए।

ये भी पढ़ें: कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, अल्पमत में है ‘कमलनाथ सरकार…नैतिकता के आ…

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में दो राज्यसभा उम्मीदवार बीजेपी ने घोषित किए है, जिनमे एक कांग्रेस छोड़ बीजेपी में जाने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया है, दूसरे डॉ सुमेर सिंह सोलंकी है। लेकिन अब तक उनके इस्तीफे को स्वीकार नहीं किए जाने से उनकी उम्मीदवारी पर ग्रहण लग सकता है, इसे देखते हुए उन्होने हाईकोर्ट की शरण ली है।

ये भी पढ़ें: सियासी घमासान के बीच दिल्ली जाएंगे पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, इन मुद…

वहीं आज बीजेपी के उम्मीदवार ज्योतिरादित्त्य सिंधिया और डॉ सुमेर सिंह सोलंकी ने राज्यसभा के लिए नामांकन कर दिया है। बीजेपी ने एक डमी कैंडीडेट के रूप मे रंजना बघेल ने भी नामांकन भरा है।