पीएम मोदी से राज्यपाल अनुसुइया उइके ने की मुलाकात, भेंट की ‘कोरोना काल में राज्यपाल की भूमिका’ पुस्तिका | Governor anusuiya Uike met PM Modi, called 'Governor's role in Corona period' booklet

पीएम मोदी से राज्यपाल अनुसुइया उइके ने की मुलाकात, भेंट की ‘कोरोना काल में राज्यपाल की भूमिका’ पुस्तिका

पीएम मोदी से राज्यपाल अनुसुइया उइके ने की मुलाकात, भेंट की ‘कोरोना काल में राज्यपाल की भूमिका’ पुस्तिका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : February 8, 2021/3:03 pm IST

रायपुर: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से आज नई दिल्ली में राज्यपाल अनुसुइया उइके ने सौजन्य मुलाकात की। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को भगवान गणेश की तस्वीर भेंट की। साथ ही राज्यपाल ने प्रधानमंत्री के समक्ष कोरोना काल में उनके द्वारा किए गए कार्यों पर आधारित पुस्तिका ‘‘कोरोनाकाल में राज्यपाल की भूमिका’’ प्रदान की। राज्यपाल ने प्रधानमंत्री से प्रदेश के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा भी की। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी अनुसूचित जाति-जनजाति तथा जरूरतमंदों को मिले तथा वे लाभान्वित हों।

Read More: तहसीलदार ने ठेला चालक को मारी लात, मन नहीं भरा तो भरे बाजार बना दिया मुर्गा, वायरल हुआ वीडियो

राज्यपाल ने प्रधानमंत्री से कहा कि भारत सहित सम्पूर्ण विश्व वर्ष 2020 में कोरोना वायरस के संक्रमण से प्रभावित रहा है, जिसके कारण सभी क्षेत्र प्रभावित हुए। इन सबके बीच खुशी की बात यह है कि हमारे देश में संक्रमण नियंत्रण में है और आपके नेतृत्व में हमारे देश में ही देश के वैज्ञानिकों द्वारा वैक्सीन बनाया गया है। साथ ही पूरे देश में टीकाकरण भी प्रारंभ हो गया है। उइके ने कहा कि कोरोना काल में आपके द्वारा दूरगामी निर्णय लिए गए, साथ ही कोरोना वारियर्स का समय-समय पर उत्साहवर्धन किया गया। इसके कारण पूरे देश ने एकजुट होकर इस संकट का सामना किया।

Read More: एक महीने में दूसरी बार टला BJP की प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी का दौरा, चर्चा का बाजार गर्म

राज्यपाल ने प्रधानमंत्री को बताया कि मैंने आपके द्वारा समय-समय पर किए गए आह्वान तथा दिये गये निर्देशों के अनुरूप प्रदेश के अधिकारियों को निर्देशित किया और साथ ही समाचार पत्र, इलेक्ट्रानिक मीडिया तथा सोशल मीडिया के माध्यम से नागरिकों को जागरूक करने का प्रयास किया। राज्यपाल ने प्रधानमंत्री मोदी के स्वस्थ, यशस्वी और दीर्घायु होने की भी कामना की।

Read More: PM किसान सम्मान निधि के तहत 32.91 लाख अयोग्य किसानों को मिला पैसा, सरकार ने शुरू की जांच और वसूली