राज्यपाल लालजी टंडन ने दिए निर्देश, आम लोगों के लिए खुला रहेगा राजभवन, जानिए | Governor Lalji Tandon issued directions, will be open to the common people, Raj Bhawan, know

राज्यपाल लालजी टंडन ने दिए निर्देश, आम लोगों के लिए खुला रहेगा राजभवन, जानिए

राज्यपाल लालजी टंडन ने दिए निर्देश, आम लोगों के लिए खुला रहेगा राजभवन, जानिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : July 31, 2019/5:52 am IST

भोपाल राज्यपाल लालजी टंडन (governor lalji tandon) ने राजभवन को आम नागरिकों के लिए खुला रखने की व्यवस्था को यथावत जारी रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने स्वतंत्रता दिवस के दौरान पिछले साल के समान इस साल भी आम नागरिकों को राजभवन अवलोकन की दी गई सुविधा को भी यथावत रखने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि आम लोगों की सुविधा और सहूलियत के अनुसार व्यवस्थाएं की जायें।

ये भी पढ़ें: मुख्यमंत्री कमलनाथ की राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात, प्रदेश की राजनीतिक हालात को लेकर 

बता दे कि आम नागरिकों के लिए राजभवन अगले 11 से 16 अगस्त तक खुला रहेगा। राजभवन 11 से 14 अगस्त तक और 16 अगस्त को सुबह 11 से रात 10 बजे तक खुला रहेगा। स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त के दिन सुबह 11 से दोपहर 2 बजे तक ही राजभवन अवलोकन की सुविधा उपलब्ध रहेगी।

ये भी पढ़ें: राजधानी में 24 घंटे की तेज बारिश ने पिछले तीन साल का तोड़ा रिकॉर्ड, जानिए

इसके साथ रही राजभवन में दोपहर 2 से शाम 8 बजे तक प्रवेश पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा। इस दौरान में राजभवन में प्रवेश नहीं मिलेगा। इसके बाद रात 8 से 10 बजे तक रोशनी देखने की सुविधा मिलेगी। राजभवन 16 अगस्त को भी सुबह 11 से रात 10 बजे तक नागरिकों के लिए खुला रहेगा। गौरतलब है कि पिछले साल राजभवन को अवलोकन के लिए खोले जाने पर आम लोगों मात्र 6 दिन में एक लाख से अधिक लोगों ने राजभवन का अवलोकन कर नया विश्व कीर्तिमान स्थापित किया था।