गवर्नर ने 'बाहरी' पर ममता को दी चेतावनी, आग से न खेलें सीएम, सत्ता दल के अलावा यहां कोई नेता सुरक्षित नहीं | Governor warns Mamata on 'outsider', don't play CM with fire

गवर्नर ने ‘बाहरी’ पर ममता को दी चेतावनी, आग से न खेलें सीएम, सत्ता दल के अलावा यहां कोई नेता सुरक्षित नहीं

गवर्नर ने 'बाहरी' पर ममता को दी चेतावनी, आग से न खेलें सीएम, सत्ता दल के अलावा यहां कोई नेता सुरक्षित नहीं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : December 11, 2020/8:28 am IST

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाम में जेपी नड्डा और कैलाश विजयवर्गीय के वाहन में पथराव के बाद वहां की कानून व्यवस्था को लेकर राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने चिंता जताई है। प्रेस कॉन्फ्रेंस कर धनकड़ ने बयान दिया है कि बंगाल में विपक्ष के लिए कोई जगह नहीं बची है। 

पढ़ें- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का तीखा हमला, ढाई साल के कार्यकाल पर बड़ा बयान, हाईकमान कहे तो अभी इस्तीफा दे दूंगा, मुझे पद से मोह नहीं

राज्यपाल के मुताबिक उन्होंने कल की घटना को लेकर डीजीपी, चीफ सेक्रेटरी से बात की और दुख जताया। डीजीपी, चीफ सक्रेटरी मेरे पास बिना किसी रिपोर्ट या इनपुट लिए हुए है, जबकि मैंने लिखित में आदेश दिया था। क्या राज्य की पुलिस ‘राजनीतिक पुलिस’ हो गई है। राज्य के हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं, सिर्फ भ्रष्टाचार चल रहा है।

पढ़ें- 17 दिसंबर को होगी भूपेश कैबिनेट की बैठक, मुख्यमंत्र…

सरकारी तंत्र का राजनीतिक तंत्र हो गया है और विपक्ष के लिए कोई जगह नहीं है। धनखड़ ने सीएम से सवाल किया कि राज्य में कौन बाहरी है, उनका इससे क्या मतलब है? क्या भारतीय नागरिक भी बाहरी हैं, ममता को इस तरह बयान नहीं देने चाहिए, उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को आग से नहीं खेलना चाहिए। मुख्यमंत्री को संविधान का पालन करना चाहिए।

पढ़ें- जो बाइडन, कमला हैरिस को टाइम का ‘2020 पर्सन ऑफ द ईय…

राज्यपाल ने कहा कि बंगाल में इस वक्त ऐसे हालात हैं कि किसी विपक्ष के लिए जगह नहीं है। सत्ता दल से अलग कोई नेता यहां पर सुरक्षित नहीं है। उनके लिए कोई अधिकार नहीं बचे हैं, ना ही लोकतांत्रिक और ना ही मानवाधिकार। राज्यपाल ने कहा कि नियमों के मुताबिक, मैंने राज्य के हालात की रिपोर्ट केंद्र सरकार को भेजी है। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हुए हमले को लेकर बंगाल के राज्यपाल ने कहा कि ऐसा नहीं होना चाहिए थे, ये लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है। लोकतंत्र में हर किसी को अपने विचारों को रखने का हक है।

पढ़ें- सरकार चाहती है सभी किसानों की आय बिहार के किसान जित…

गवर्नर बोले कि मुख्यमंत्री किस प्रकार लापरवाह हो सकता है, क्या बंगाली कल्चर इस तरह बात करने की इजाजत देता है। ममता बनर्जी वरिष्ठ नेता हैं, मुख्यमंत्री के तौर पर दूसरा कार्यकाल पूरा कर रही हैं। ऐसे में अगर वो अपने शब्दों के लिए माफी मांगती हैं, तो अच्छा होगा। राज्यपाल ने कहा कि राजनीतिक दल क्या करते हैं, उससे मुझे मतलब नहीं है। लेकिन बतौर गर्वनर मेरी कुछ जिम्मेदारी हैं। संविधान की रक्षा करना मेरा कर्तव्य है, कानून व्यवस्था का पालन करना, मानवाधिकार की रक्षा करना मेरी जिम्मेदारी है.

 

 
Flowers