राज्यपाल का बयान :'जब देश में चुनाव आएगा उनके विरोधी बस ये कह देंगे, यह 370 के हिमायती हैं तो लोग जूतों से मारेंगे' | Satyapal Malik Governor's big statements about supporter of article 370

राज्यपाल का बयान :’जब देश में चुनाव आएगा उनके विरोधी बस ये कह देंगे, यह 370 के हिमायती हैं तो लोग जूतों से मारेंगे’

राज्यपाल का बयान :'जब देश में चुनाव आएगा उनके विरोधी बस ये कह देंगे, यह 370 के हिमायती हैं तो लोग जूतों से मारेंगे'

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : August 29, 2019/6:14 am IST

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने बुधवार को पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस में 370 हटाने का विरोध करने वालों को जमकर निशाने पर लिया। सत्यपाल मलिक ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि मैं उन पर ज्यादा कुछ नहीं कहना चाहता, क्योंकि वो देश के एक प्रतिष्ठित परिवार के लड़के हैं लेकिन राहुल गांधी ने राजनीतिक तौर पर बच्चे की तरह व्यवहार किया है। ये उसी का नतीजा है कि आज संयुक्त राष्ट्र में पाक की पत्र में उसके बयानात दर्ज हैं।

read more : नशे में शिक्षक, अंधकार में नौनिहालों का भविष्य.. फिर एक वीडियो वायरल

आगे मलिक ने कहा कि उनको बोलना उस दिन था जब पार्लियामेंट के फ्लोर पर उनकी पार्टी का लीडर कश्मीर के सवाल को यूएन से जोड़ दिया था। वो अगर लीडर था तो उसको बैठाता, डांटता फिर खुद खड़ा होकर कहता कि हमारा कश्मीर पर ये स्टैंड है। आज तक उन्होंने स्टैंड क्लीयर नहीं किया। मैं बता रहा हूं जब देश में चुनाव आएगा उनके विरोधी को कुछ कहने की ज़रूरत नहीं है वो बस ये कह देंगे, यह 370 के हिमायती हैं तो लोग जूतों से मारेंगे।

read more : अवैध खनन पर मंत्री पटवारी ने कहा- प्रदेश सरकार अलर्…

दरअसल रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र को एक चिट्ठी लिखी थी जिसमें राहुल गांधी के बयान का हवाला दिया है जिसके बाद से ही कांग्रेस इसके डैमेज कंट्रोल में लगी हुई है।दरअसल, राहुल गांधी पिछले कई दिनों से जम्मू-कश्मीर के मामले को लेकर सरकार पर हमले कर रहे थे। उनका आरोप रहा है कि अनुच्छेद 370 के कई प्रावधान हटाने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांटने का काम असंवैधानिक है।

read more : बौखलाए पाकिस्तान की मिसाइल दागने की तैयारी, खाली कराए अपने एयरस्पेस

वहीं इस मामले में राहुल गांधी ने सफाई देते हुए कहा था कि वह कई मुद्दों पर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार से असहमत हैं, लेकिन यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि जम्मू-कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है और पाकिस्तान या कोई दूसरा देश इसमें दखल नहीं दे सकता। गांधी ने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा कि यह पड़ोसी देश जम्मू-कश्मीर में हिंसा भड़का रहा है और आतंकवाद समर्थक के तौर पर दुनिया के लोग इसे जानते हैं।