बौखलाए पाकिस्तान की मिसाइल दागने की तैयारी, खाली कराए अपने एयरस्पेस | Frantic Pakistan preparations to fire missile, evacuate its airspace

बौखलाए पाकिस्तान की मिसाइल दागने की तैयारी, खाली कराए अपने एयरस्पेस

बौखलाए पाकिस्तान की मिसाइल दागने की तैयारी, खाली कराए अपने एयरस्पेस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : August 29, 2019/4:57 am IST

नई दिल्ली। आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से ही पाकिस्तान की बौखलाहट अब साफ तौर पर दिखाई देने लगी है। लगातार कश्मीर का राग अलाप रहा पाकिस्तान वैश्विक समुदाय से भी ठोकर खा चुका है। इसके बाद भी उसकी हरकतें नहीं सुधर रही है। युद्ध की धमकी दे चुके पाकिस्तान अब मिसालइ दागने की तैयारी कर ली है। जानकारी के अनुसार पा​किस्तान युद्ध की धमकी के बीच अपनी गजनवी मिसाइल का परीक्षण करने जा रहा है। वहीं पाकिस्तान ने अगले तीन दिनों के लिए कराची एयरस्पेस को बंद कर दिया है।

read more : इन तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव, प्रदेश में शुरू हो सकती है ये बड़ी योजना

बता दें कि कश्मीर पर मुंह की खाने के बाद भी पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। लगातार अपने गंदे इरादों के साथ वो भारत की तरफ नजरें टेड़ी कर रहा है। लेकिन भारतीय सेना उसकी हर हरकत पर नजर बनाए हुए हैं। यही वजह है कि बुधवार को पाकिस्तान के 10 कमांडो को भारतीय सेना ने ढेर कर दिया। गुरेज में जहां दो आतंकियों मार गिराया वहीं राजौरी में भी सेना ने गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है।

read more : एयरपोर्ट में दंग रह गई पुलिस, जब महिला के प्राइवेट पार्ट से मिले 20 लाख रूपए.. देखिए

इस बीच जो सबसे बड़ी खबर आ रही है वो ये कि पाकिस्तान ने मिसाइल टेस्टिंग को लेकर अपने एयरमैन और नेवी को वॉर्निंग जारी किया है। इस मिसाइल की टेस्टिंग भी कराची के एयरस्पेस में ही होगी। वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान के रेल मंत्री ने भारत-पाकिस्तान के बीच संभावित युद्ध की तारीख का भी ऐलान कर दिया है।

read more : लद्दाख दौरे पर आज रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, आर्टिकल 370 हटने के बाद केंद्रीय मंत्री लेह के सफर पर

गौरतलब है कि बालाकोट में भारतीय वायुसेना के महीनों तक अपने एयरस्पेस को बंद कर दिया था। पाकिस्तानी सरकार में मंत्री फवाद हुसैन चौधरी ने कहा था कि पाकिस्तान की पीटीआई सरकार भारत के लिए सभी एयरस्पेस को पूरी तरह बंद करने पर विचार कर रही।हालांकि, एयरपोर्ट प्रशासन ने कराची एयरस्पेस को बंद करने के पीछे फ्लाइट ऑपरेशंस में तकनीकी दिक्कतों को जिम्मेदार बता रहा है।

 
Flowers