कोल्ड स्टोरेज में भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 208 टीमें आग बुझाने में जुटी, 80 प्रतिशत आग पर पाया गया काबू | Ground Fire in Cold Storage

कोल्ड स्टोरेज में भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 208 टीमें आग बुझाने में जुटी, 80 प्रतिशत आग पर पाया गया काबू

कोल्ड स्टोरेज में भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 208 टीमें आग बुझाने में जुटी, 80 प्रतिशत आग पर पाया गया काबू

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : December 27, 2018/4:55 am IST

ग्वालियर। ग्वालियर में मंगलवार सुबह पुरानी छावनी थाना क्षेत्र स्थित गणपति कोल्ड स्टोरेज में लगी आग पर करीब 80 प्रतिशत काबू पा लिया गया है। हालांकि अभी भी आग बुझाने का काम जारी है। दरअसल बिजली पोल से ट्रक टकराने के बाद टूटे तार से गिरी चिंगारी से कोल्ड स्टोरेज में आग भड़क गई।

पढ़ें- इमली के पत्तों में सुरीले गले का राज, तानसेन की आवाज को धार देने वा…

जिससे स्टोरेज में रखी हजारों किलो लाल मिर्च, काली मिर्च व लौंग के बोरों में आग लग गई। मिर्च में लगी आग की धसक से आस-पास के एक किलोमीटर क्षेत्र के दर्जन भर गांव के लोगों को घुटन होने लगी। वहीं आग पर काबू पाने पहुंची फायर बिग्रेड की टीम को भी मिर्च के धुएं के कारण आग बुझाने में काफी दिक्कत होने लगी।

पढ़ें- माशूका की मांगों को पूरा करने दो छात्रों ने चुना ऐसा रास्ता जिसने पहुंचा दिया जेल

कोल्ड स्टोरेज के चारों तरफ पहले बड़े-बड़े होल कर धुंए को बाहर किया गया और छतों में छेद कर टैंकर से पानी डाला गया। फिलहाल 48 घंटे में फायर ब्रिगेड की 208 टीमें आग बुझाने में जुटी हुई है। 80 प्रतिशत आग पर काबू पा लिया गया है। बता दें कि इस कोल्ड स्टोरेज में शहर के करीब 500 व्यापारियों का किराने का सामान रखा हुआ था।

 
Flowers