पीएमसीएच क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती नाबालिग से गार्ड ने किया दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार | Guard raped by minor admitted in PMCH Quarantine Center

पीएमसीएच क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती नाबालिग से गार्ड ने किया दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

पीएमसीएच क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती नाबालिग से गार्ड ने किया दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : July 16, 2020/8:27 am IST

पटना, बिहार। कोरोना महामारी के इस भीषण दौर के दौरान हैवानियत की घटनाएं भी सामने आ रही है। पीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती एक लड़की के साथ वहीं के गार्ड पर रेप का आरोप लगा है। लड़की की उम्र 15 साल बताई जा रही है। 8 जुलाई की इस घटना में महिला थाना में पॉक्सो और रेप की धाराओं में केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

पढ़ें- हमारी लड़ाई इसी सोच और अन्याय के खिलाफ है, पुलिस बर्बरता के वायरल व…

जिस गार्ड पर सुरक्षा का दायित्व था, उसी ने रेप किया। पीड़ित के अनुसार आठ जुलाई की रात जब आइसोलेशन वार्ड में अन्य लड़कियां सो रही थीं। उसे नींद नहीं आ रही थी। गार्ड ने बहाने से बुलाया। वह गई तो गार्ड ने जबरदस्ती बाथरूम में बंद कर उसके साथ रेप किया। रेप करने के बाद कहा कि किसी को बोली तो मार देंगे। डर से किशोरी कुछ नहीं बोल पा रही थी। लेकिन दूसरे दिन चाइल्ड हेल्पलाइन से ही जब दूसरी युवती को भेजा गया और देखा कि उसके पास फोन है तो हिम्मत करके सारी बातें चाइल्ड हेल्पलाइन नम्बर के कर्मचारियों को बता दी।

पढ़ें- गृहमंत्री अमित शाह का निजी सचिव बनकर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को…

पीड़ित चाइल्ड हेल्पलाइन को बाढ़ रेलवे स्टेशन पर भटकते हुए मिली थी। वहां से लाने के बाद कोरोना जांच के लिए पीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया। आठ जुलाई की रात में ही गार्ड महेश प्रसाद किशोरी को बाथरूम की तरफ ले गया। वहीं पर बाथरूम में ले जाकर रेप किया। नौ जुलाई को चाइल्ड हेल्पलाइन से एक और किशोरी आइसोलेशन सेंटर में आई।

पढ़ें- कोटा में न्यायिक मजिस्ट्रेट के सरकारी बंगले से लाखों की चोरी, पैसों…

उसके पास फोन था। हिम्मत करके 14 जुलाई को पीड़ित ने चाइल्ड हेल्पलाइन में कॉल करके बताया कि आप मेरी सुरक्षा के लिए भेजे थे, यहां मेरे साथ गार्ड अंकल ने रेप किया। इसके बाद चाइल्ड हेल्पलाइन ने ही एसएसपी को मामले की जानकारी दी। इसके बाद कार्रवाई करते हुए आरोपी गार्ड को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

पढ़ें- खुशखबरी, 10 साल से कम सेवा वाले सशस्त्र सेना के जवानों को भी मिलेगी पेंशन

इस घटना के बाद पीएमसीएच की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठने लगे हैं। आखिरी इतनी पहरेदारी के बीच एक किशोरी के साथ रेप जैसी घटना कैसे हो गई। महिला थानाध्यक्ष आरती जायसवाल मामले की छानबीन में जुट गई हैं।

 

 
Flowers