ट्रंप के सामने न खुल जाए पोल, इसलिए आगमन से पहले झुग्गियां ढंकने बनाई जा रही 7 फीट उंची दीवार | Gujarat Civic Body Is Building Wall On Route That Would Be Taken By PM Modi And Donald Trump

ट्रंप के सामने न खुल जाए पोल, इसलिए आगमन से पहले झुग्गियां ढंकने बनाई जा रही 7 फीट उंची दीवार

ट्रंप के सामने न खुल जाए पोल, इसलिए आगमन से पहले झुग्गियां ढंकने बनाई जा रही 7 फीट उंची दीवार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : February 13, 2020/11:04 am IST

अहमदाबाद: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो दिवसीय दौरे पर भारत आने वाले हैं। अपने प्रवास के दौरान ट्रंप भारत के कई राज्यों का भ्रमण करेंगे। इसी कड़ी में वे 14 फरवरी को गुजरात के अहमदाबाद पहुंचेंगे। इस दौरान वे पीएम मोद के साथ रोड शो करेंगे। डोनाल्ड ट्रंप के आगमन को लेकर तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है। जहां एक ओर सड़कों को चकाचक किया जा रहा है, तो वहीं, दूसरी ओर रोड के किनारे 7 ​फीट की दीवार बनवाई जा रही है। अब दीवार को लेकर सवाल उठने लगे हैं कि आखिर रोड के किनारे दीवार क्यों बनावाई जा रही है।

Read More: रेलवे ब्रिज हादसे पर शोभा ओझा का बड़ा बयान, कहा- प्रबंधन की लापरवाही के चलते हुआ हादसा

मिली जानकारी के अनुसार ट्रंप के अहमदाबाद आगमन को लेकर सरदार वल्लभभाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को इंदिरा ब्रिज से जोड़ने वाली सड़क को चमकाया जा रहा है। साथ ही एक दीवार भी बनाई जा रही है। लोगों का कहना है कि इस रोड के दोनों ओर झुग्गी बस्तियां हैं, जिन्हें छिपाने के लिए दीवार का निर्माण करवाया जा रहा है।

Read More: प्यार में खाए थे जीने मरने की कसम, नहीं बनी बात तो प्रेमी जोड़े झूल गए फांसी के फंदे पर

बताया जा रहा है कि रोड के किनारे लगभग आधो किलोमीटर से ज्यादा दूरी तक 6-7 फीट उंची दीवर का निर्माण किया जा रहा है। इसे अहमदाबाद हवाई अड्डे से गांधीनगर की ओर जाने वाली सड़क पर सौंदर्यीकरण अभियान के तहत मोटेरा में सरदार पटेल स्टेडियम के आस-पास बनाया जा रहा है।

Read More: शराब दुकान में हुई लाखों की चोरी का मास्टर माइंड निकला गार्ड, 4 को गिरफ्तार कर पुलिस ने किया खुलासा

दीवार निर्माण को लेकर एएमसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि अनुमानित 600 मीटर की दूरी पर झुग्गी बस्तियों को छुपाने के लिए 6-7 फीट ऊंची दीवार बनाई जा रही है। यहां पर पौधारोपण अभियान भी चलाया जाएगा। 500 से ज्यादा कच्चे मकानो में रहने वाली 2500 की आबादी दशकों पुराने देव सरन या सरनियावास झुग्गी बस्तियों के क्षेत्र का हिस्सा हैं।

Read More: बेटी ने दोस्तों के साथ मौज मस्ती के लिए आरक्षक पिता के अकाउंट से उड़ाए साढ़े चार लाख, पिता ने दर्ज कराई FIR

उन्होंने यह भी बताया ​​कि एएमसी साबरमती नदी के किनारे पर सौंदर्यीकरण के तहत खजूर के पेड़ लगाएगी। इससे पहले ऐसे ही सौंदर्यीकरण का काम तब किया गया था जब जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे अपनी पत्नी अकी आबे के साथ दो दिन के गुजरात दौरे पर 2017 में 12वें भारत-जापान वार्षिक शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने आए थे।

Read More: लोकायुक्त की टीम ने खोले सहकारिता निरीक्षक के लॉकर, मिले लाखों के सोना और चांदी

 
Flowers