नगरीय निकाय चुनाव के लिए 28 दिसम्बर को होगा आरक्षण, जिला कलेक्टर ने राजनीतिक दलों को किया आमंत्रित | Gwalior District Administration will held Reservation of Nagar Nigam in December 28, 2019

नगरीय निकाय चुनाव के लिए 28 दिसम्बर को होगा आरक्षण, जिला कलेक्टर ने राजनीतिक दलों को किया आमंत्रित

नगरीय निकाय चुनाव के लिए 28 दिसम्बर को होगा आरक्षण, जिला कलेक्टर ने राजनीतिक दलों को किया आमंत्रित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : December 26, 2019/1:44 am IST

ग्वालियर: छत्तीसगढ़ में नगरीय निकाय चुनाव संपन्न होने के बाद मध्यप्रदेश में भी निकाय चुनाव की तैयारी शुरू हो गई है। इसी के चलते ग्वालियर जिला कलेक्टर अनुराग चौधरी ने सभी राजनीतिक दलों को अधिसूचना जारी कर आरक्षण के लिए आमंत्रित किया है। बता दें कि राजनीतिक दलों की मौजूदगी में निकाय चुनाव के लिए सभी वार्डों के अनुसूचित जाति,अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए किया जाएगा।

फोरलेन पर तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार 2 वकीलों को कुचला, दोनों की मौके पर मौत

मिली जानकारी के अनुसार ग्वालियर जिला प्रशासन ने 28 दिसंबर को जिले में आगामी दिनों में होने वाले निकाय चुनाव के लिए आरक्षण सूची जारी करने का फैसला लिया है। इस दिन ग्वालियर नगर निगम, नगर पालिका परिषद डबरा, नगर परिषद बिलौआ, पिछोर, आंतरी, भितरवार और मोहना के वार्डों के लिए आरक्षण सूची जारी की जाएगी। इसी के चलते बुधवार को कलेक्टर अनुराग चौधरी ने सभी राजनीतिक दलों को अधिसूचना जारी आमंत्रित किया है।

Read More: सीएम ने राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव की तैयारी का लिया जायजा, कहा- छत्तीसगढ़ से सुखद स्मृति लेकर जाएं देश-विदेश के कलाकार

तरीख का ऐलान होना बाकी
फिलहाल अभी निर्वाचन आयोग ने मध्यप्रदेश में चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं किया है, लेकिन जिला प्रशासन और राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। उम्मीद की जा रही है कि आयोग जल्द की निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान करेगा।

Read More: सीएम भूपेश बघेल बेमेतरा के लोलेसरा में 4 दिवसीय संत समागम मेले में हुए शामिल, कहा- कबीरवाणी आज भी प्रासंगिक