हरियाणा सीएम खट्टर ने दी सलाह- ‘सार्वजनिक स्थानों पर न पढ़ें नमाज’ | Haryana CM Khattar On Namaz :

हरियाणा सीएम खट्टर ने दी सलाह- ‘सार्वजनिक स्थानों पर न पढ़ें नमाज’

हरियाणा सीएम खट्टर ने दी सलाह- ‘सार्वजनिक स्थानों पर न पढ़ें नमाज’

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : May 6, 2018/8:09 am IST

चंडीगढ़। हरियाणा में शुक्रवार की नमाज पढ़े जाने के दौरान कुछ संगठनों के बाधा पहुंचाने के बाद अब मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि नमाज मस्जिद या ईदगाह के अंदर ही पढ़नी चाहिए। उन्होंने कहा कि, ‘कानून और व्यवस्था को बनाए रखने की ड्यूटी हमारी है। खुले में नमाज पढ़ने का प्रचलन बढ़ा है। सार्वजनिक स्थानों पर नमाज पढ़ने की बजाय मस्जिद और ईदगाह में जाना चाहिए’।

बता दें कि पिछले दिनों गुरुग्राम में कथित हिंदूवादी संगठन के लोगों ने कई इलाकों में नमाज पढ़े जाने के दौरान बाधा पहुंचाई थी। नमाज पढ़े जाने के दौरान ये लोग वहां पहुंचकर धार्मिक नारे के साथ ही, ‘बांग्लादेशी वापस जाओ’ के भी नारे लगा रहे थे, जिससे माहौल बिगड़ गया था। ऐसी घटनाएं चंडीगढ़ के इफको चौक, उद्योग विहार, लेजर वैली पार्क और एमजी रोड पर हुई थीं।

यह भी पढ़ें : पुनिया ने कहा-‘ये सिर्फ विकास की हवा बना रहे’, रमन ने ली चुटकी-‘मौसम आया है, अब सब आएंगे’

 

इसी तरह कैंडर टेकस्पेस के बाहर एक पार्क में एक समूह को भारी सुरक्षा के बीच नमाज अता करनी पड़ी थी। सूत्रों की मानें तो हालिया शुक्रवार को जो हुआ उसकी तैयारी करीब एक महीने से हो रही थी, क्योंकि इससे पहले पिछले माह 6 अप्रैल को वजीराबाद गांव के कुछ लोगों ने सेक्टर 43 स्थित मैदान में नमाज पढ़े जाने का विरोध किया था। वहीं इसके बाद सेक्टर 53 के पुलिस स्टेशन में मामला कायम करवाया गया था और 6 लोगों की गिरफ्तारी हुई थी।

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers