आदिवासियों को हिंदू बताए जाने पर स्वास्थ्य मंत्री ने भी जताई आपत्ति, मॉब लिंचिंग की घटना पर जताया दु:ख | Health Minister also objected to the tribals being called Hindus Expressed grief over the incident of mob lynching

आदिवासियों को हिंदू बताए जाने पर स्वास्थ्य मंत्री ने भी जताई आपत्ति, मॉब लिंचिंग की घटना पर जताया दु:ख

आदिवासियों को हिंदू बताए जाने पर स्वास्थ्य मंत्री ने भी जताई आपत्ति, मॉब लिंचिंग की घटना पर जताया दु:ख

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : February 8, 2020/12:15 pm IST

इंदौर । राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के आदिवासियों को 2021 की जनगणना में खुद को हिंदू बताने के लिए चलाए जा रहे अभियान पर बवाल बढ़ता जा रहा है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मामले में संज्ञान लेते हुए इसकी निंदा की है, उन्होंने इसे आरएसएस का एक और विभाजनकारी मंसूबा बताया है, जो देश के सामने आया है । वहीं प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने भी आदिवासियों को हिंदू बताए जाने पर अपनी आपत्ति जताई है।

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का 11 फरवरी से अमेरिका दौरा, कई कार्यक्रमों …

स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ की बात से सहमत हूं, प्रदेश के मुखिया आदिवासियों के साथ कभी अन्याय नहीं होने देंगे।

ये भी पढ़ें- केबल माफिया ACN नेटवर्क का संचालक संजीव अग्रवाल अब तक फरार, दूसरे र…

 मंत्री सिलावट ने धार में मॉब लॉन्चिंग की घटना पर भी दुःख जताते हुए कहा है कि उसमे मेरी सांवेर विधानसभा का बेटा भी शहीद हुआ है,जबकि पांच मरीजों का इलाज चोइथराम अस्पताल में चल रहा है। मंत्री ने कहा कि ऐसी घटना दोबारा ना हो और दोषियों पर सख्त सजा हो इसके लिए पुलिस काम कर रही है। मंत्री ने कहा की जांच के दौरान जो भी दोषी पाया जाएगा उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।