स्वास्थ्य मंत्री ने बताई ​सुपेबेड़ा में बीमारी की ये चार वजहें, कहा समस्या के समाधान के लिए सरकार कर चुकी है शुरूआत | Health minister told these four reasons of illness in Supebeda, said the government has started to solve the problem

स्वास्थ्य मंत्री ने बताई ​सुपेबेड़ा में बीमारी की ये चार वजहें, कहा समस्या के समाधान के लिए सरकार कर चुकी है शुरूआत

स्वास्थ्य मंत्री ने बताई ​सुपेबेड़ा में बीमारी की ये चार वजहें, कहा समस्या के समाधान के लिए सरकार कर चुकी है शुरूआत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : October 21, 2019/7:59 am IST

रायपुर। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने आज सुपेबेड़ा की बीमारी के संबंध में पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहा कि सुपेबेड़ा में जल की स्थिति ठीक नहीं है, डाईविटीस की वजह से किडनी पर असर पड़ रहा है, रीनल किडनी के डिस्फनक्शनल की वजह से मौतें हो रही हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सुविधा उपलब्ध कराना और बीमारी को दूर करना हमारा मकसद है, जिसे लेकर हम काम कर रहे हैं।

यह भी पढें — मुख्यमंत्री ने की केंद्रीय गृहमंत्री से मुलाकात, अतिवृष्टि से हुए नुकसान की भरपाई के लिए मांगी 20 हजार करोड़ मदद

सिंहदेव ने कहा कि सुपेबेड़ा सामान्य से ज्यादा प्रभावित क्षेत्र में है, दो मोबाइल यूनिट, डायलिसिस की व्यवस्था, दवाइयों की उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है। मंत्री ने कहा कि ऐसी शिकायतें भी आई हैं कि दवाइयों के इंफेक्शन, ओड़ीसा से आ रही यूरिया वाली शराब और खानपान को लेकर भी पड़ताल की जा रही है। लोगों के किडनी की बीमारी से पीड़ित होने की संभावना है।

यह भी पढें — पुलिस और नक्सलियों में आमने-सामने मुठभेड़, चित्रकोट उपचुनाव में शांतिपूर्ण मतदान जारी

टीएस सिंहदेव ने कहा कि जो लोग ईलाज के लिए रायपुर या दूसरे स्थानों पर जा रहे हैं, उनका भी बेहतर उपचार हो रहा है। पानी में फ्लोराइड और दूसरे तत्वों की वजह से बीमारी है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि चार वजहों से बीमारी है। पानी के अतिरिक्त जेनेटिक फैक्टर भी एक वजह है, पानी, मलेरिया और डायबीटीस की वजह से भी बीमारियां हो रही है। गंभीरता से सरकार ने वहां इसके निराकरण के लिए काम की शुरुआत की है।

यह भी पढें — कथित सीडी कांड में SC ने जांच पर लगाई रोक, CBI की मांग पर दिया आदेश

 
Flowers