स्वास्थ्य मंत्री TS सिंहदेव बोले- छत्तीसगढ़ में खुलेंगे चार नए VRDL लैब, कोरोना वैक्सीन को लेकर कही ये बात | Health Minister TS Singhdev said - four new VRDL labs will be opened in Chhattisgarh

स्वास्थ्य मंत्री TS सिंहदेव बोले- छत्तीसगढ़ में खुलेंगे चार नए VRDL लैब, कोरोना वैक्सीन को लेकर कही ये बात

स्वास्थ्य मंत्री TS सिंहदेव बोले- छत्तीसगढ़ में खुलेंगे चार नए VRDL लैब, कोरोना वैक्सीन को लेकर कही ये बात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : October 20, 2020/11:39 am IST

रायपुर। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए किए जा रहे कामों की जानकारी मीडिया को दी। मंत्री ने बताया कि प्रदेश में चार नए VRDL लैब खुलेंगे। वहीं हमर लैब का रूका हुआ काम भी जल्द शुरू होगा। ऑक्सीजन सप्लाई के साथ बेड जल्द तैयार किया जाएगा।

Read  More News: महिला से सामूहिक दुष्कर्म मामले में चार गिरफ्तार, आरोपियों में एक महिला और उसका बेटा भी शामिल

प्रदेश के 17 जिला अस्पतालों और 6 मेडिकल कॉलेज में यह व्यवस्था की जाएगी। इस दौरान मंत्री ने कोरोना संक्रमण बढ़ते मामलों को लेकर कहा कि अब ग्रामीण इलाकों में इसका ज्यादा असर दिख रहा है। उसे नियंत्रण करने का प्रयास जारी है। ग्रामीण इलाकों में फैलाव को लेकर ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है।

Read  More News: कोविड-19 केंद्रों में मरीजों ने किया ‘गरबा’, देखें ये Viral Video

प्रदेश में कोरोना उपचार को लेकर कहा कि छत्तीसगढ़ में लोग अपने घर में ही डायलीसिस कर सके, ऐसी योजना पर काम जारी है, जल्द सुविधा उपलब्ध होगी।

कोरोना वैक्सीन को लेकर कही ये बात

मीडिया से चर्चा करते हुए मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि 2021 के प्रारंभ में वैक्सीन आने की उम्मीद है। देश मे 3 कंपनियों के वैक्सीन का ट्रायल फाइनल स्टेज में है। एक साथ सभी को वैक्सीन उपलब्ध नहीं हो पाएगी। हाई रिस्क वालों को प्राथमिकता दी जाएगी।

Read  More News: इजराइल में इसी महीने शुरू होगा कोरोना वायरस के टीके का मानव परीक्षण

मनरेगा के कामों में लाएंगे तेजी
मंत्री टीएस सिंहदेव ने मनरेगा के कामों में तेजी लाने की बात कही है। कहा कि तालाबों पर शौचालय निर्माण का काम भी तेजी से किया जएगा।

Read  More News: तृणमूल ‘‘सरकार द्वारा प्रयोजित आतंक’’ के खिलाफ राज्य में लड़ाई जारी रखें पार्टी कार्यकर्ता: नड्डा