स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव का बयान, 3 लाख मजदूर आएंगे, आने वाला समय चुनौतीपूर्ण | Health Minister TS Singhdev's statement, 3 lakh laborers will come, time will be challenging

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव का बयान, 3 लाख मजदूर आएंगे, आने वाला समय चुनौतीपूर्ण

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव का बयान, 3 लाख मजदूर आएंगे, आने वाला समय चुनौतीपूर्ण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : May 12, 2020/8:03 am IST

रायपुर। कोरोना संक्रमण के बीच अब श्रमिक स्पेशल ट्रेन से मजदूरों के लौटने का सिलसिला शुरू हो गया है। आज लिंगमपल्ली से चलकर स्पेशल ट्रेन रायपुर पहुंची। यहां 50 मजदूर उतरे। इस दौरान सभी के स्वास्थ्य की जांच किए जाने के बाद बस से उनके गृहग्राम रवाना किया।

Read More News: पूर्व सीएम अजीत जोगी को दी जा रही ऑडियोथैरेपी, दिमाग को एक्टिव करने सुनाया जा रहा 

इधर कोरोना को लेकर मीडिया से चर्चा करते हुए स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि आने वाला समय बड़ा चुनौतीपूर्ण होना वाला है। प्रदेश में करीब 3 लाख मजदूर आएंगे। सभी की जांच सम्भव नहीं। क्योंकि जांच की व्यवस्था सीमित है। जिनमें कोरोना के लक्षण पाए जाएंगे उनकी जांच पहले की जाएगी।

Read More News:देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 3604 नए मामले आए सामने, 87 की गई जान

मंत्री ने आगे कहा कि हमें मानसिक रुप से हमेशा तैयार होना होगा कि कोरोना गया नहीं बल्कि हमारे साथ है। हमें उसके साथ रहने आदत डाल लेनी चाहिए। अब नए तरीके से जीवन जिया जाएगा।

Read More News:“तेरे हाथ की तरकारी याद आती है अम्मा” , मदर्स डे पर बनाया एलबम हो रहा वायरल

प्रदेश में नमक कमी को लेकर उड़ी अफवाह को लेकर मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि प्रदेश में कहीं भी नमक की कोई कमी नहीं है। यह केवल अफवाह उड़ाई जा रही है। नमक की कालाबाजारी किए जाने की शिकायत मिली है। निश्चित रूप से नमक की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Read More News:मजदूरों से घर वापसी के लिए वसूली गई बड़ी रकम, श्रमिकों ने कर्नाटक प्रशासन पर लगाए गंभीर 

मंत्री ने केंद्र से राहत पैकेज देने की मांग को लेकर कहा कि हर राज्य की आमदनी 20% भी नहीं रह गई है। इसे देखते हुए केंद्र को राज्य सरकार को पैकेज देना चाहिए। लॉकडाउन रहे चाहे न रहे हमें लॉकडाउन की गाइड का पालन करते रहना होगा।

Read More News:मध्यप्रदेश में कोरोना से निपटने युद्ध स्तर की तैयारी, 10 हजार मरीजों के लिए