भारी बारिश ने किसानों की उम्मीदों पर पानी फेरा, डॉक्टरों ने सीजनल बीमारियों से एहतियात बरतने की दी सलाह | Heavy rains hit the expectations of farmers Doctors advised to take precautions against seasonal diseases

भारी बारिश ने किसानों की उम्मीदों पर पानी फेरा, डॉक्टरों ने सीजनल बीमारियों से एहतियात बरतने की दी सलाह

भारी बारिश ने किसानों की उम्मीदों पर पानी फेरा, डॉक्टरों ने सीजनल बीमारियों से एहतियात बरतने की दी सलाह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : April 1, 2020/3:09 am IST

कटनी। किसान दोहरी मार के शिकार हो गए हैं। जहां एक और कोरोना वायरस के खतरे के कारण गांव, कस्बे और शहर लॉक डाउन हैं। हर नागरिक अपने घरों में कैद होकर रह गया है। वहीं आसमान से आफत की बारिश हो गई। कटनी में शाम 7 बजे के बाद तेज हवाओं के साथ हुई तेज बारिश ने किसानों की अरमानों पर पानी फेर दिया है। खेतों में किसानों की फसल कटी पड़ी हुई हैं, गेहूं की फसलें कटने के लिए तैयार खड़ी हैं। वहीं लहसुन एवं प्याज की फसल खेतों में तैयार पड़ी हुई है। इस फसल पर बारिश का पानी पड़ने से फसल को नुकसान है।

ये भी पढ़ें- शाहीन बाग इलाके में स्थित दुकान में लगी आग, दमकल की गाड़ियां मौके प…

कटनी में लाक डाउन के चलते सभी घरों में है वही कई किसानों की गेंहू की फसल कटने को है तो कुछ की फसल कट चुकी है इस एकाएक तेज हवाओं के साथ हुई बारिश से किसानों का नुकसान के साथ कोरोना का खतरा भी बढ़ रहा है।

ये भी पढ़ें-बड़ी राहत, अगर कोई किराएदार किराए का भुगतान नहीं कर पाता तो सरकार क…

वहीं डॉक्टरों का कहना है कि बारिश लोगों को बीमार करने वाला हो सकता है। ऐसे में लोगों को एहतियातन के तौर पर काफी सावधानी बरतनी चाहिए।

 
Flowers