यहां थर्ड जेंडर और सेक्स वर्कर्स का किया गया वैक्सीनेशन, किन्नरों ने नाच और गाना गाकर जताया आभार..देखें वीडियो | Here the vaccination of third gender and sex workers, eunuchs expressed their gratitude by dancing and singing

यहां थर्ड जेंडर और सेक्स वर्कर्स का किया गया वैक्सीनेशन, किन्नरों ने नाच और गाना गाकर जताया आभार..देखें वीडियो

यहां थर्ड जेंडर और सेक्स वर्कर्स का किया गया वैक्सीनेशन, किन्नरों ने नाच और गाना गाकर जताया आभार..देखें वीडियो

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : June 1, 2021/10:45 am IST

गुरुग्राम। हरियाणा के गुरुग्राम में किन्नरों और सेकस वर्कर्स के लिए विशेष टीकाकरण कैंप का अयोजन किया गया, जहां किन्नरों ने डांस करके और गाना गाकर इसके लिए स्वास्थ्य कर्मियों का धन्यवाद अदा किया। एक संस्था की मदद से यहां करीब ऐसे 200 लोग पहुंचे जिन्हें वैक्सीन की पहली डोज दी गई।

read more: प्रदेश के 24 जिलों में वैक्सीनेशन बंद, स्वास्थ्य ​मंत्री सिंहदेव बो…

वैैक्सीनेशन सेंटर पर किन्नरों का नाच गाना देखकर कुछ देर के लिए ऐसा लगा जैसे वे किसी के पास बधाई मांगने पहुंचे हैं,लेकिन ऐसा नहीं था, ये तो उनके धन्यवाद व्यक्त करने का अंदाज है। दिल्ली बॉर्डर से सटे डूडाहेड़ा गांव के सरकारी स्कूल में ट्रांसजेंडर्स और कमर्शियल सेक्स वर्कर्स के लिए इस कैंप का आयोजन हुआ।

read more: कोविड-19 के खिलाफ प्राकृतिक प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाते हैं टीके: अध्ययन

किन्नरों ने कहा कि जिस तबके को समाज हमेशा से नजर अंदाज करता आया है, उसे वैक्सीनेशन में प्राथमिकता देने के लिए हम सरकार के शुक्रगुजार हैं। दरअसल, ये तबका बीमारी को लेकर काफी खतरे में रहता है, ऐसे में प्रशासन ने उनके लिए ये कैंप लगवाया। संभवत: देश में ये पहला ऐसा प्रयास है।

read more: आरटीपीसीआर फिर से नहीं कराये जाने संबंधी परामर्श के खिलाफ याचिका पर…

कोरोना वैक्सीन की कमी के बीच सरकारों की प्राथमिकता उन लोगों को पहले वैक्सीनेट करने की है, जिन पर इन्फेक्शन का सबसे ज्यादा रिस्क है। ऐसे में प्रशासन के इस फैसले की हर कोई सराहना कर रहा है।