स्वास्थ्य मंत्री के इलाके में डॉक्टरों की कमी, सरकारी अस्पतालों में बुरा हाल | Hospital Mismanagement :

स्वास्थ्य मंत्री के इलाके में डॉक्टरों की कमी, सरकारी अस्पतालों में बुरा हाल

स्वास्थ्य मंत्री के इलाके में डॉक्टरों की कमी, सरकारी अस्पतालों में बुरा हाल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : May 21, 2018/4:34 am IST

धमतरी। सोचिये की जिस जिले में स्वास्थ मंत्री का निवास हो और उसी जिले के अस्पताल में पर्याप्त सुविधा न हो तो फिर पूरे प्रदेश का हाल क्या होगा।जी हां हम बात कर रहे हैं  धमतरी  जिले के सबसे बड़े जिला अस्पताल की जहां  मरीजों को डाक्टरों की कमी से जूझना पड रहा है। इतना ही नहीं डॉक्टर नहीं होने के कारण मरीजों को घंटों लाइन में लगे रहना पड़ रहा है। 

ये भी पढ़े –सौंदर्य स्पा सेंटर में ग्राहक बनकर गए पुलिस जवान ग्राहकों के साथ थाईलैंड ,नागालैंड की लड़की सपड़ाई

मरीजों से हुई बातचीत में ये भी बात सामने आई है कि कई बार तो पूरे दिन लंबी लाइन होने के बाद ओपीडी में डाक्टर नही आने से मरीजो को बैरंग तक  लौटना पड़ रहा है। गौरतलब है कि धमतरी प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अजय चंद्राकर का गृह जिला है.फिर भी लोग डॉक्टर की कमी से जूझने को मजबूर हो रहे है। दरअसल जिला अस्पताल में डॉक्टरों की कुल 32 पद स्वीकृत है लेकिन मौजूद वक्त में ट्रांसफर के चलते अब सिर्फ अस्पताल में 10 डॉक्टर ही बचे है। वही इन दिनों  6 डाक्टर छुट्टी पर हैं इसलिए पूरी व्यवस्था चरमरा गयी है।

ये भी पढ़े – हाईवे पर तड़पता रहा युवक, तमाशबीन बने रहे लोग, IBC24 ने मदद की और पहुंचाया अस्पताल

 ज्ञात हो की जिला अस्पताल में रोजाना 500 मरीज इलाज  करवाने आते है .जिनमे जिले सहित कोंडागांव,कांकेर और बालोद के लोग भी शामिल है.और जिला अस्पताल के भरोसे ही अपना इलाज कराते है ऐसे में लोगो को कैसे बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिल पायेगी ये एक बड़ा सवाल है.बहरहाल जिला स्वास्थ्य अधिकारी इस ट्रांसफर को सरकार का फैसला और डाक्टरो के रिक्त पदो को जल्द भरने की बात कह रहे है.

वेब डेस्क IBC24

 

 
Flowers